प्रायोरिटी प्लान पर विवाद, TRAI ने वोडाफोन आइडिया को दी 4 सितम्बर तक की मोहलत
प्रायोरिटी प्लान पर विवाद, TRAI ने वोडाफोन आइडिया को दी 4 सितम्बर तक की मोहलत
Share:

नई दिल्ली: भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (TRAI) ने ‘प्रायोरिटी प्लान’ को लेकर दिए गए ‘कारण बताओ नोटिस’ पर जवाब देने के लिए वोडाफोन आइडिया को चार सितंबर तक की मोहलत और दे दी है. सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है. TRAI ने पिछले सप्ताह दूरसंचार कंपनी वोडाफोन आइडिया लिमिटेड को उसके ‘प्रायोरिटी प्लान’ में पारदर्शिता की कमी और उसके ‘भ्रामक’ होने की वजह से कारण बताओ नोटिस जारी किया था. इस पर कंपनी को 31 अगस्त तक अपना उत्तर देना था.

इस घटनाक्रम से संबंधित एक सूत्र ने कहा कि कंपनी ने इस मामले में TRAI से कुछ समय की और मोहलत मांगी थी, जिसके जवाब में उसे चार सितंबर तक का समय दिया गया है. कंपनी ने एक तय राशि का मोबाइल प्लान लेने वालों को 4G की तेज स्पीड और नेटवर्क पर वरीयता देने की पेशकश की है. कंपनी के इस ‘रेड एक्स’ प्लान को लेकर TRAI ने आपत्ति जाहिर की है. इस संबंध में वोडाफोन आइडिया की तरफ से कोई प्रतिक्रिया हासिल नहीं हो सकी है.

नियामक इस बात का पता लगा रहे है कि क्या यदि कुछ ग्राहकों को नेटवर्क में प्राथमिकता दी गयी तो उससे दूसरे कस्टमर्स की सेवा प्रभावित तो नहीं हुई या किसी नियम का उल्लंघन तो नहीं हुआ है? इसके पहले वोडाफोन आइडिया ने TRAI को बताया था कि उसकी जैसी दूरसंचार कंपनियां आर्थिक दबाव में हैं. कंपनियों को दाम घटाना पड़ रहे हैं और लागत को नीचे ले जाना पड़ा है.

पेट्रोल की कीमतों में फिर हुआ इजाफा, डीज़ल के भाव स्थिर

इलाहबाद HC का फरमान- डॉ कफील पर NSA लगाना गैरकानूनी, फ़ौरन रिहा किया जाए

अनंत चतुर्दशी पर झूमा शेयर बाजार, सेंसेक्स 39 हज़ार के पार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -