पाकिस्तान जेल से रिहा हुए 2 भारतीय, जानिए उनकी आपबीती
पाकिस्तान जेल से रिहा हुए 2 भारतीय, जानिए उनकी आपबीती
Share:

अमृतसर: आज पाकिस्तान सरकार ने सजा पूरी कर चुके 2 भारतीय कैदियों को रिहा किया तथा अटारी वाघा सीमा के मार्ग आज भारत पहुंचे हैं, जो गलती से पाकिस्तान की सीमा पर दाखिल हो गए थे तो वहीं पुलिस द्वारा पकड़े जाने के पश्चात् अपनी सजा पूरी करने पर आज भारत पहुंचे हैं। इस अवसर पर बोलते हुए अटारी वाघा सीमा प्रोटोकॉल अफसर अरुण महल ने कहा कि आज पाकिस्तान द्वारा 2 भारतीय कैदियों को रिहा किया गया जो गलती से पाकिस्तान की सरहद में दाखिल हो गए थे।  

वही आज पाकिस्तान सरकार द्वारा रिहा करके अटारी वाघा सीमा से भेजा गया है, उनमें से एक ने अपना नाम राजू बताया है जो मध्य प्रदेश का रहने वाला है जिसे पाकिस्तान सरकार ने 5 से 6 वर्षों की सजा सुनाई थी एवं सजा पूरी करके आज भारत लौटा है। उन्होंने कहा कि दूसरे का नाम जे गमेराराम है जो राजस्थान के बाड़मेर जिले का रहने वाला है जो 27 महीने की सजा पूरी करने के पश्चात् आज वह अपने वतन भारत पहुंचा है। प्रोटोकॉल अफसर ने बताया कि गमेराराम का कहना है कि वह गलती से बॉर्डर पार कर पाकिस्तान चला गया था। आज पाकिस्तान सरकार द्वारा रिहा करने के पश्चात् वह अपने वतन लौट आया है। उन्होंने कहा कि अमृतसर के डिप्टी कमिश्नर के निर्देश पर आज उन्हें अमृतसर के रेडक्रॉस भवन में रखा जाएगा।

उनके परिजन कल अमृतसर पहुंचेंगे तथा उन्हें सुपुर्द कर दिया जाएगा। इस अवसर पर चर्चा करते हुए पाकिस्तान से आए भारतीय कैदियों में से गमेराराम ने बोला कि उसका एक लड़की से प्रेम संबंध था एवं किसी बात को लेकर उनमें अनबन हो गई तथा वह गुस्से में आकर भारत की बॉर्डर पार कर पाकिस्तान चला गया तथा उन्हें कराची पुलिस द्वारा कराची जेल भेज दिया गया। उसे 27 महीने की सजा सुनाई गई तथा आज वह अपनी सजा पूरी करके अपने वतन लौटा है। उन्होंने बोला कि पाकिस्तान की कराची जेल में लगभग 700 भारतीय हैं। वह केंद्र सरकार से अपील करता है कि उन्हें जल्द से जल्द उन्हें रिहा करवाया जाए। उन्होंने कहा कि उसकी आयु तकरीबन 21 वर्ष है। वहसकुशल अपने देश लौट आया हूं तथा वह बहुत खुश हैं। दूसरे व्यक्ति राजू ने बताया कि वह भी गलती से तार पार करके चला गया था तो उसे 6 साल की सजा हुई तथा आज वह मैं अपने वतन लौटा हूं।

'वक्फ बोर्ड है तो सनातन बोर्ड भी होना चाहिए', प्रज्ञा ठाकुर ने की बड़ी मांग

महाशिवरात्रि की तैयारियों के दौरान यहाँ हुई हिंसक झड़प, लागू हुई धारा 144

'भारत हिंदू राष्ट्र था, है और आगे भी रहेगा', CM योगी का बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -