महाशिवरात्रि की तैयारियों के दौरान यहाँ हुई हिंसक झड़प, लागू हुई धारा 144
महाशिवरात्रि की तैयारियों के दौरान यहाँ हुई हिंसक झड़प, लागू हुई धारा 144
Share:

पलामू: झारखंड के पलामू जिले में 2 पक्ष आमने-सामने आ गए। विवाद, महाशिवरात्रि में तोरण द्वार बनाने को लेकर आरम्भ हुआ था। विवाद का आरम्भ मंगलवार को हुआ था मगर बुधवार को इसने हिंसक रूख अख्तियार कर लिया। आरोप है कि महाशिवरात्रि को लेकर बनाए गए तोरण द्वार को समुदाय विशेष के कुछ व्यक्तियों ने उखाड़कर कबाड़ में फेंक दिया। यही विवाद का मुख्य कारण बना। 

घटना पलामू जिले के पांकी प्रखंड की है। 18 फरवरी को महाशिवरात्रि है। इसे लेकर तोरण द्वार बनाया जा रहा था। इसी तोरण द्वार को लेकर दो पक्षों में तनाव हो गया। बुधवार को विवाद हिंसक झड़प में परिवर्तित हो गया। दो पक्ष आमने-सामने आए। मारपीट हुई और फिर खूब पत्थरबाजी भी हुई। घटना में दर्जन भर व्यक्तियों के चोटिल होने की खबर है। पुलिस ने लोगों को किसी प्रकार समझा-बुझाकर शांत किया मगर हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। 

प्राप्त हुई खबर के अनुसार, पांकी में शांति स्थापित करने के उद्देश्य से शहर में 100 से भी अधिक जवानों को तैनात किया गया है। यहां, तरहसी, पिपराटांड़, लेस्लीगंज समेत कई थानों की पुलिस पहुंची है। जिले के एसपी समेत कई वरीय पुलिस अफसर कैंप कर रहे हैं। बताया जाता है कि घटना में कुछ पुलिसकर्मियों को भी चोट आई है। प्राप्त हुई खबर के अनुसार फिलहाल घटनास्थल पर जिले के पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा एवं डीसी ए दोड्डे पहुंच गए हैं।  थानों की पुलिस क्षेत्र में तैनात है। पांकी में फिलहाल निषेधाज्ञा लागू की गई है। घटना के सिलसिले में प्राप्त हुई जानकारी के अनुसार, एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर आरोप लगाया है कि तोरण द्वार को दूसरे पक्ष ने उखाड़कर कबाड़ में फेंक दिया। विरोध करने पर मस्जिद की छत से पत्थरबाजी की गई। 

'भारत हिंदू राष्ट्र था, है और आगे भी रहेगा', CM योगी का बड़ा बयान

देवर करता था शारीरिक संबंध बनाने की मांग, तंग आकर भाभी ने उठा लिया ये कदम

बिहार बोर्ड परीक्षा देने पहुंचा ऐसा बच्चा, छात्रों में मची सेल्‍फी लेने की मची होड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -