1984 दंगा: सुखबीर बादल बोले- हुकूमत के नशे में 'कांग्रेस' ने करवाया था कत्लेआम
1984 दंगा: सुखबीर बादल बोले- हुकूमत के नशे में 'कांग्रेस' ने करवाया था कत्लेआम
Share:

अमृतसर: सुखबीर सिंह बादल ने कांग्रेस सरकार 1984 के सिख विरोधी दंगों के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए कटघरे में खड़ा किया है. सुखबीर सिंह बादल ने ट्वीट के माध्यम से लिखा है कि ‘4 जून 1984 की सुबह श्रद्धालुओं ने गुरबाणी की जगह मशीन गनों और बम की आवाज सुनी थी. जिस पावन स्थान पर प्रतिदिन पूरे संसार को शांति और भाईचारे का संदेश सुनाया जाता है, हुकूमत के नशे में कांग्रेस ने इस पावन स्थान की मर्यादा और सत्कार का कत्लेआम किया.’

बता दें कि ऑपरेशन ब्लू स्टार के दौरान 4 जून 1984 को आर्मी ने भिंडरावाले के सैन्य सलाहकार शाबेग सिंह की किलेबंदी को खत्म करने के लिए कार्रवाई शुरू की थी. रामगढिया बंगा पर बमबारी हुई. इस दौरान लगभग 100 लोग मारे गए थे. इससे पहले गुरुवार को शिरोमणि अकाली दल (SAD) के चीफ सुखबीर सिंह बादल ने एक बयान में यहां आरोप लगाया कि राज्य में वैक्सीन उपलब्ध नहीं हैं और आम लोगों को मुफ्त में वैक्सीन देने के बदले उसे प्राइवेट संस्थाओं को बेचा जा रहा है. उन्होंने दावा किया कि कोवैक्सीन टीके की डोज़ राज्य को 400 रुपये में मिलती है और उसे प्राइवेट संस्थाओं को 1,060 रुपये में बेचा जा रहा है.

बादल ने कहा कि प्राइवेट अस्पताल लोगों से प्रत्येक खुराक के लिए 1,560 रुपये ले रहे हैं. उन्होंने कहा कि, ‘‘एक खुराक के लिए प्रति परिवार 6,000 से 9,000 रुपये का खर्च आ रहा है.’’ बादल ने आरोप लगाते हुए कहा कि केवल मोहाली में ही एक दिन में 35,000 खुराक प्राइवेट संस्थाओं को बेची गयीं. उन्होंने कहा कि टीके से ‘मुनाफा’ कमाना ‘अनैतिक’ है.

नौकरी दिलाने के बहाने पुलिस अफसर ने नेशनल एथलीट के साथ कई बार किया बलात्कार, वीडियो भी बनाया

केरल के वित्त मंत्री केएन बालगोपाल आज पेश करेंगे नई एलडीएफ सरकार का पहला बजट

तियानमेन की सालगिरह पर पुलिस ने लोकतंत्र कार्यकर्ता चाउ हैंग-तुंग कोन किया गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -