उम्रदराज दूल्हा देख मंडप में भड़की दुल्हन, शादी से किया इंकार
उम्रदराज दूल्हा देख मंडप में भड़की दुल्हन, शादी से किया इंकार
Share:

कानपुर: हाल ही में औरैया के भौंतापुर में एक नशेड़ी पिता ने अपनी पुत्री की शादी उसकी उम्र से दोगुनी उम्र के व्यक्ति से महज इसलिए तय कर दी, क्योंकि उसकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी. वही किशोरी ने बरात आने पर दूल्हे की उम्र देखकर उससे शादी करने से ही इंकार कर दिया. जिस पर उसकी बड़ी बहन ने यूपी 112 पुलिस को फोन लगाया गया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने बेमेल शादी को रुकवा दिया गया वही इस पर बिना दुल्हन के बरात बैरंग वापस हो गई. अयाना क्षेत्र ग्राम भौंतापुर निवासी मनोरमा की शादी उसके पिता किशन मुरारी ने ग्राम बिलावा निवासी उसकी उम्र से लगभग दोगुनी उम्र के मुकुंदी पुत्र महाराज से तय कर दी. बुधवार की रात 20 नवंबर को बरात दरवाजे पहुंची. बौद्धधर्म की रीति से शादी की रस्में पूरी कराई जाने लगीं. यहां तक कि उक्त दूल्हे द्वारा दुल्हन के गले में मंगलसूत्र भी पहना चुका था.

मिली जानकारी के अनुसार तभी दुल्हन की बहन सुनीता से मनोरमा ने दूल्हे की उम्र देख शादी करने से इंकार कर दिया. सुनीता ने तत्काल यूपी 112 पुलिस को फोन से सूचना दी. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे अयाना थाना इंचार्ज गया प्रसाद वर्मा ने मामले की जानकारी की. जहां किशोरी ने उम्र से दोगुने बड़े लड़के से शादी करने से साफ माना कर दिया. किशोरी ने कहा कुछ भी पर इससे शादी नहीं करूंगी. पुलिस ने किशोरी की इच्छा के बिना शादी पर रोक लगाई गई है. जिसके थोड़ी ही देर के बाद शादी में दुल्हन के गले में पहनाया गया मंगल सूत्र, बाली, पायलें, बिछिया व साड़ी को दूल्हा पक्ष को वापस कर दिया गया. उधर किशोरी पक्ष के लोगों ने बताया कि किशोरी के पिता की आर्थिक स्थिति अच्छी न होने के कारण उसके पिता ने नशे की हालत में यह रिश्ता तय कर दिया था. दोनों तरफ का खर्चा लड़के पक्ष की ओर से वहन करने की भी शर्त थी.  

मिली सूचना के मुताबिक हम आपको बता दें कि किशोरी की मां की 16 साल पहले मौत हो चुकी है. उसकी बहनों ने उसे पालकर बड़ा किया है. लोगों ने बताया कि किशोरी की तीन बहनें व एक भाई है. वही अयाना थाना इंचार्ज गया प्रसाद ने बताया कि उन्हें इस संबंध में जानकारी होने पर वह मौके पर पहुंचे थे. किसी भी पक्ष की ओर से मामला दर्ज करने के लिए कोई लिखित शिकायत नहीं दी गई है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इसलिए किसी भी पक्ष पर कोई कार्रवाई नहीं की गई. यदि किसी भी पक्ष से कोई लिखित तहरीर मिलती है तो उसी अनुसार आगे की कार्रवाई तय की जाएगी. अहम बात यह है कि शादी टूटने के बाद हलवाई और उसके  पुत्र का 22 सौ रुपया, टेंट के 3940 रुपये युवक पुत्र को नहीं मिले. इस पर बिचवानी बने युवक पुत्र निवासी बिलावा को उक्त लोगों ने पकड़ लिया और अपना मेहनताना वसूला. 

पति का क़त्ल कर किचन में दफनाया, उसी जगह पर एक महीने तक खाना बनाती रही पत्नी

जबरन धर्मपरिवर्तन पर मिलेगी सजा और गैरकानूनी मानी जाएगी शादी, सरकार के सामने आया ड्राफ्ट

डे नाईट टेस्ट मैच देखने कोलकाता पहुंची शेख हसीना, एयरपोर्ट पर गांगुली ने किया रिसीव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -