इस दिन जारी होगी PM किसान सम्मान निधि की 14वीं किस्त, भूलकर भी ना करें ये गलती वरना अटक जाएगा पैसा
इस दिन जारी होगी PM किसान सम्मान निधि की 14वीं किस्त, भूलकर भी ना करें ये गलती वरना अटक जाएगा पैसा
Share:

नई दिल्ली: 27 फरवरी को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 13वीं किस्त भेजी गई थी। किसान 14वीं किस्त की प्रतीक्षा कर रहे थे। किसानों की ये प्रतीक्षा अब समाप्त होने जा रही है। ताजा अपडेट के अनुसार, 28 जुलाई को देश के लगभग 9 करोड़ किसानों के खाते 2 हजार रुपये की राशि भेजी जाएगी। प्रधानमंत्री मोदी 28 जुलाई राजस्थान के नागौर ज़िले में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के एक कार्यक्रम में कुल 9 करोड़ किसानों के अकाउंट में 18 हज़ार करोड़ रुपये ट्रांसफ़र डीबीटी जरिए ट्रांसफर करेंगे। हर किसानों के खाते में 2-2 हजार रुपये भेजे जाएंगे। इस समारोह में कुल 3 लाख किसान उपस्थित रहेंगे।

वही यदि आप प्रधानमंत्री किसान की 14वीं किस्त पाना चाहते हैं, तो आपकी ई-केवाईसी पूरी होनी चाहिए। आपने अभी तक भी केवाईसी नहीं करवाई है, तो जल्द ही करा लें।  किसान अपने पास के सीएससी सेंटर में जाकर या प्रधानमंत्री किसान पोर्टल pmkisan।gov।in पर जाकर ई-केवाईसी करा सकते हैं। इसके अतिरिक्त प्रधानमंत्री किसान योजना के लिए भूलेखों के सत्यापन की प्रकिया भी जारी है। किसान शीघ्र से शीघ्र अपने पास के कृषि कार्यालय में जाकर भू-सत्यापन करा लें। ऐसा नहीं करने पर प्रधानमंत्री किसान योजना की राशि से आप वंचित रह सकते हैं।

आपको ध्यान देना है कि आपके द्वारा भरे गए आवेदन फॉर्म में कोई त्रुटि न हो। जैसे- जेंडर की गलती, नाम की गलती, आधार नंबर गलत या पता आदि गलत होता है। तो भी आप किस्त से वंचित रह सकते हैं। इसके अतिरिक्त अकाउंट नंबर गलत होने पर भी आगामी किस्तों से आप वंचित रह सकते हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री किसान योजना के आधिकारिक पोर्टल पर जाकर आवेदन स्टेटस पर गलत दी गई जानकारियों को सही कर लें। यदि आप जानना चाहते हैं कि प्रधानमंत्री किसान योजना की अगली किस्त आपको मिलेगी या नहीं तो सबसे पहले प्रधानमंत्री किसान पोर्टल पर जाकर लाभार्थी सूची में अपना नाम देख सकते हैं।

सुप्रीम कोर्ट की सिफारिश पर केंद्र की मुहर, हाई कोर्ट के 3 जजों के ट्रांसफर के साथ ही एक हफ्ते में 6 जजों का तबादला

साइबर क्राइम को लेकर CM शिवराज ने ली अहम बैठक, अफसरों को दिए ये निर्देश

बारिश ने किया इस इलाके का बुरा हाल, परेशान हुए लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -