अपनी ही माँ के क़त्ल की साजिश रच रही थी 13 वर्षीय बेटी, चौंकाने वाली है वजह
अपनी ही माँ के क़त्ल की साजिश रच रही थी 13 वर्षीय बेटी, चौंकाने वाली है वजह
Share:

अहमदाबाद: गुजरात के अहमदाबाद से एक चौंकाने वाली घटना सामने आ रही है यहां मोबाइल छीनने के कारण गुस्से में आकर 13 वर्षीय बच्ची अपनी मां के क़त्ल का षड्यंत्र रचने लगी। कभी चीनी के डिब्बे में फीटनाशक पाउडर डाल देती तो कभी बाथरूम के फर्श पर फिनाइल गिरा देती थी। 45 वर्षीय महिला ने जब करीब से निगाह रखनी आरम्भ की तो यह जानकर दंग रह गई कि उसकी बेटी ऐसा कर रही है। मजबूरन महिला ने सहायता के लिए हेल्पलाइन का नंबर डायल किया। पता चला कि नाबालिग लड़की अपनी मां का क़त्ल करना चाहती थी जिसने उसका मोबाइल छीन लिया था। 

प्राप्त एक रिपोर्ट के अनुसार, अभयम 181 हेल्पलाइन के एक काउंसलर ने बताया कि बच्ची चाहती थी कि उसके माता-पिता कीटनाशक खाकर मर जाएं या बाथरूम में फिसलने से सिर में ऐसी चोट आए कि उनकी जान चली जाए। पता चला कि उसकी मां ने कुछ दिन पहले उससे मोबाइल छीन लिया था तथा वापस देने से मना कर दिया था। उन्होंने कहा, 'माता-पिता ने हमें बताया कि लड़की पूरी रात फोन पर समय बिताती थी। ऑनलाइन दोस्तों के साथ चैटिंग और सोशल मीडिया पर रील्स या पोस्ट देखती रहती थी। इससे उसकी पढ़ाई और सोशल लाइफ पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ा था।'

वही अभिभावक यह जानकर दंग रह गए क्योंकि उन्होंने ऐसी प्रतिक्रिया की कल्पना नहीं की थी। काउंसलर ने बताया कि माता-पिता उसके लिए किसी बात की कमी नहीं रखते थे। क्योंकि वह उनकी शादी के 13 वर्ष पश्चात् पैदा हुई थी। अभयम हेल्पलाइन की कोऑर्डिनेटर फाल्गुनी पटेल ने कहा, '2020 या कोरोना महामारी से पहले हमें दिन में मुश्किल से 3-4 कॉल्स ही मिलते थे। किन्तु बीते वर्षों में तीन गुना की वृद्धि हुई है तथा प्रतिदिन 12-15 मामले आ रहे हैं, सालाना लगभग 5400 कॉल्स।' उन्होंने कहा कि 20 प्रतिशत मामले बच्चों और नाबालिगों से जुड़े होते हैं। 

रोज़ के 2 लाख रुपए बांटते हैं पप्पू यादव, बोले- अब तक 280 करोड़ उड़ा चूका

जानिए समान नागरिक संहिता पर क्या बोले CM नीतीश?

PM का नाम नहीं बता सका दूल्हा तो दुल्हन ने देवर संग ले लिए सात फेरे, जानिए पूरा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -