इंदौर में 131 नए कोरोना के मामले मिले, मरीजों की संख्या 2238 पहुंची

मध्य प्रदेश में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. वही, सबसे ज्यादा कोरोना के मरीज इंदौर में मिले है. शहर में कोरोना वायरस संक्रमण का कहर बढ़ता ही जा रहा है, बुधवार को यहां 131 कोरोना पॉजिटिव मिले. इसके साथ ही इंदौर में मरीजों की संख्या 2238 पहुंच गई है. वहीं कल एक और मौत की पुष्टि हुई है जिसके साथ ही मरने वालों का आंकड़ा 96 पहुंच गया है. बुधवार को 72 कोरोना पॉजिटिव मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया. इंदौर में अब तक 1046 कोरोना मरीज स्वस्थ होने के बाद लौट चुके हैं.

हालांकि शहर में पहली बार पूरी क्षमता से सैंपलों की जंच की गई. बुधवार को 1728 सैंपल लिए गए जिनमें से 1422 की जांच की गई. इनमें 131 नए पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं. इधर सैंपलिंग बढ़ने के साथ ही संक्रमण दर भी 6-7 से बढ़कर 9.21 पर पहुंच गई. एक और मरीज की कोरोना से मौत की पुष्टि के भाव शहर में महामारी से मरने वालों की संख्या 96 हो गई. मालूम हो कि कोरोना के हॉट-स्पॉट बने इंदौर में लंबे वक्त से ज्यादा सैंपलिंग की दरकार थी. इसी के मद्देनजर यहां सैंपल जांचने की क्षमता भी बढ़ाई गई थी और कुछ निजी लैब को जांच की अनुमति भी दी गई थी. इसका नतीजा बुधवार को देखने को मिला है.

बता दें की सीएमएचओ डॉ. प्रवीण जड़िया के मुताबिक नए मरीज मिलने के वाद अब शहर के अस्पतालों में 1093 मरीज भी हैं. बुधवार को मिली रिपोर्ट में 1201 मरीज निगेटिव पाए गए. क्वारंटाइन सेंटर में 100 लोग रखे गए हैं. स्वास्थ्य विभाग के रिकॉर्ड मुताबिक, नए मिले मरीजों में एक ही परिवार के कई सदस्य शामिल हैं. मालूम हो कि इससे पहले 15 और 16 अप्रैल को 156 और 244 मरीज कोरोना पॉजिटिव मिले थे. वहीं, महू में छह दिन बाद बुधवार को फिर एक कोरोना संक्रमित मरीज मिला. गोकुलगंज निवासी एक युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद कुल संख्या 81 हो गई है.

मध्य प्रदेश में कक्षा 9वीं और 11वीं के बच्चों को मिला जनरल प्रमोशन, आदेश जारी

उत्तराखंड के प्रवासियों को लेकर हरिद्वार पहुंची श्रमिक एक्सप्रेस

जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर के पदों पर निकली भर्तियां, वेतन 53,945 रु

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -