उत्तराखंड के प्रवासियों को लेकर हरिद्वार पहुंची श्रमिक एक्सप्रेस
उत्तराखंड के प्रवासियों को लेकर हरिद्वार पहुंची श्रमिक एक्सप्रेस
Share:

मंगलवार देर रात सूरत से हरिद्वार आई श्रमिक एक्सप्रेस में उत्तर प्रदेश और हरियाणा के पांच युवक भी यहां पहुंच गए। पांचों युवकों ने अपने को उत्तराखंड निवासी बताया था। जिला प्रशासन ने उन्हें देहरादून भेज दिया।आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मंगलवार की रात ग्यारह बजे सूरत से 1340 प्रवासियों को लेकर श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेन हरिद्वार पहुंची थी। श्रमिक एक्सप्रेस से आए करीब 500 लोगों को ठहराने की व्यवस्था ज्वालापुर के बंधन और मोती महल मंडप में की गई। यहां पर तहसीलदार आशीष घिल्डियाल की ओर से की जा रही जनपद वार छंटनी के दौरान उत्तर प्रदेश के तीन और हरियाणा के दो युवक भी मिले। युवकों ने अपने नाम जितेंद्र सिंह निवासी अमरोहा, पिंकल कुमार और अंकित निवासी धामपुर बिजनौर बताया।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की दो अन्य युवकों ने अपना नाम रोहित और अभिषेक निवासी कुरुक्षेत्र हरियाणा बताया। ये सभी पांचों युवक सूरत के होटलों में काम करते थे। तहसीलदार आशीष घिल्डियाल ने बताया कि पांचों युवकों को देहरादून भेज दिया गया है। वहीं से उनके बारे में निर्णय लिया जाएगा| हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर पुणे से 1206 और सूरत से 1340 प्रवासियों को घर भेजने के बाद अब तीसरी श्रमिक एक्सप्रेस से आ रहे 1070 प्रवासियों के आगमन की तैयारियों में प्रशासन जुट गया है।

वहीं  स्टेशन अधीक्षक एमके सिंह ने बताया कि बेंगलुरू से 12 मई को दोपहर 3.30 बजे श्रमिक एक्सप्रेस रवाना हो चुकी है। यह ट्रेन 14 अप्रैल को सुबह 10 बजे हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी।एडीएम केके मिश्रा ने बताया कि श्रमिक एक्सप्रेस में अल्मोड़ा के 10, बागेश्वर के 17, चमोली के 67, चंपावत के 03, देहरादून के 100, हरिद्वार के 16, पौड़ी गढ़वाल के 63, पिथौरागढ़ के 7, रुद्रप्रयाग के 114, टिहरी गढ़वाल के 545, उत्तरकाशी के 128 प्रवासी लोग हैं। सीएमओ डॉ. सरोज नैथानी ने बताया कि प्रवासी यात्रियों की स्क्रीनिंग और स्वास्थ्य जांच के लिए पूरी तैयारी है।

उत्तर प्रदेश : नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी ने विधानसभा में उठाया गंभीर मुद्दा

घर लौटने के लिए बेचा एक बैल फिर कंधे पर रखकर खुद चलाई बैलगाड़ी

गृह मंत्रालय का बड़ा निर्णय, CAPF कैंटीनों में बिकेंगे केवल स्वदेशी उत्पाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -