मध्य प्रदेश में कक्षा 9वीं और 11वीं के बच्चों को मिला जनरल प्रमोशन, आदेश जारी

इंदौर: इन दिनों देश भर में कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए लॉक डाउन लागू है। जिसके चलते सभी स्कूल-कॉलेज बंद हैं, वहीं कई परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गईं हैं। इसी बीच मध्य प्रदेश सरकार ने स्कूली बच्चों के लिए एक बड़ा आदेश जारी किया है। मध्य प्रदेश लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा जारी किए गए आदेश के मुताबिक, मध्य प्रदेश के कक्षा 9वीं और 11वीं के सभी बच्चों को जनरल प्रमोशन दे दिया गया है।

यानि अब कक्षा 9वीं और 11वीं के विद्यार्थी स्कूल खुलने पर क्रमशः 10वीं और 12वीं कक्षा में बैठ सकेंगे। दरअसल, कोरोना वायरस महामारी के कारण लागू हुए लॉक डाउन के चलते राज्य के कई विद्यालयों में परीक्षाएं संपन्न नहीं हो सकी थी। इसी के चलते सरकार ने ये आदेश जारी करते हुए सभी बच्चों को अगली कक्षा में प्रोन्नत करने के निर्देश जारी किए हैं।

इस संबंध में आयुक्त  जयश्री कियावत ने निर्देश जारी करते हुए कहा है कि राज्य के समस्त शासकीय हाई एवं हायर सेकण्डरी स्कूलों में सत्र 2019-2020 के कक्षा 9वीं और 11वीं के 23 मार्च को घोषित किए गए परीक्षा परिणाम में पूरक पात्रताधारी विद्यार्थियों को इस अप्रत्याशित संक्रमण काल में प्रोन्नत कर उत्तीर्ण घोषित किया जाए।

खेसारी लाल का यह गाना इंटरनेट पर उड़ा रहा गर्दा

गोल्ड की इस योजना में निवेशक शेयर बाजार से ज्यादा लगा रहे पैसा

अगर धोखाधड़ी से करना है डेबिट कार्ड की रक्षा तो, SBI ने बताए सेफ्टी नियम

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -