भूकंप पीड़ितों ने लिया टेक्नोलॉजी का सहारा
भूकंप पीड़ितों ने लिया टेक्नोलॉजी का सहारा
Share:

नई दिल्ली : मैक्सिको सिटी और आसपास के राज्यों में भूकंप की वजह से देखते ही देखते कई इमारतें ध्वस्त हो गईं. मेयर मिगुएल एंजल मानसेरा ने बताया कि अकेले राजधानी में 44 जगहों पर इमारतें ध्वस्त हुई हैं. बचाव कर्मी मलबे में फंसे लोगों को निकालने का प्रयास कर रहे हैं.

बताया जा रहा है कि शहर के दक्षिण में एक प्राथमिक स्कूल की इमारत आंशिक रूप से ध्वस्त हो गई. बचाव कर्मी मलबे में फंसे बच्चों को निकालने में लगे है. वहीं मलबे में अंदर फंसी दो लड़कियों ने व्हाट्सएप पर मैसेज कर मदद मांगी. इससे पहले 1985 में मैक्सिको में इसी तारीख (20 सितम्बर) को भीषण भूकंप आया था जिसमें हजारों लोग मारे गए थे. इस भूकंप से ठीक दो सप्ताह पहले देश के दक्षिण में आए एक अन्य शक्तिशाली भूकंप में 90 लोग मारे गए थे.

बता दे राष्ट्रीय असैन्य रक्षा एजेंसी के प्रमुख लुइस फेलिप पुएन्टे ने ट्वीट कर पुष्टि की कि भूकंप में 139 लोग मारे गए है. उन्होंने ट्वीट कर कहाँ कि मैक्सिको सिटी के दक्षिण में मोरेलास राज्य में 64 लोगों की मौत हुई है. स्थानीय अधिकारियों ने यहां मृतक संख्या 54 बताई है. पुएन्टे ने बताया कि इसके अलावा राजधानी में 36 लोग, पुएब्ला राज्य में 29 लोग, मैक्सिको राज्य में नौ और गुएरेरो राज्य में एक व्यक्ति की मौत हुई है. साथ ही मेयर मानसेरा ने बताया कि मैक्सिको सिटी में नागरिकों और आपात सहायता कर्मियों ने 50 से 60 लोगों को जीवित निकाला है.
 

सॉफ्टवेयर इंजीनियर पर पत्नी की हत्या का आरोप

दुष्कर्म के बाद प्रदर्शनकारी जता रहे विरोध

दाऊद इब्राहिम का भाई,इकबाल कास्कर गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -