पेरू में बढ़ा कोरोना का आतंक, अब तक 13 हजार से अधिक हुई मौतें
पेरू में बढ़ा कोरोना का आतंक, अब तक 13 हजार से अधिक हुई मौतें
Share:

पेरू: दुनियाभर में बढ़ते जा रहे कोरोना का प्रकोप के बीच लोगों कोई मौत और भी तेजी पर आ चुकी है. हर दिन  इस वायरस की चपेट में आने से हजारों लोग अपनी जान खो रहे है. इतना ही कोरोना का कहर आज इस कदर बढ़ गया है कि लोगों का जीना और मरना एक सा हो गया है. जंहा ये भी कहना बहुत ही मुश्किल हो गया है कि इस वायरस से कब तक निजात मिल सकता है. 

वहीं इस वायरस के संक्रमण से जूझ रहे दक्षिणअमेरिकी देश पेरू में पिछले 24 घंटों के बीच कोरोना संक्रमण के 4090 नये मामले सामने आने के साथ ही संक्रमितों की संख्या 3 लाख 53 हजार के पार हो चुकी है. इस बीच इस महामारी से 189 लोगों की मौत होने से मरने वालों की संख्या 13 हजार के आंकड़े को पार कर 13,हजार के पार पहुंच चुकी है.

पेरू के स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को अपनी दैनिक रिपोर्ट में यह सूचना दी. पेरू में अब तक 2 लाख 63 हजार से अधिक नमूनों की कोरोना जांच की गई है. जिसमें से 3 लाख 53 हजार से अधिक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. पेरू में अब तक कोरोना के 2 लाख 41 हजार से अधिक मरीज पूरी तरह से ठीक भी हो चुके हैं. पेरू में इस समय कोरोना के 12 हजार मरीज अस्पताल में भर्ती हैं. जिनमें से 1293 की हालत गंभीर बताई जा रही है. राजधानी लीमा और अन्य मेट्रोपॉलिटन शहर कोरोना संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित हैं. पेरू कोरोना संक्रमितों की संख्या के मामले में दुनिया में 6वे  नंबर पर है.

सबसे ज्यादा संक्रमण वाला देश बना अफ्रीका

अमेरिका में चीन के खिलाफ फूटा लोगों का गुस्सा, दूतावास के सामने किया प्रदर्शन

अमेरिका के बाद उइगर मुस्लिमों के समर्थन में आया ब्रिटेन, चीन को दी सख्त चेतावनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -