सबसे ज्यादा संक्रमण वाला देश बना अफ्रीका
सबसे ज्यादा संक्रमण वाला देश बना अफ्रीका
Share:

ब्रिटेन: कोरोना संक्रमण के बढ़ते दौर में लोगों की परेशानी का स्तर भी बढ़ता जा रहा है. हर दिन इस वायरस के कारण हजारों मौते हो रही है, वहीं संक्रमण का आंकड़ा लगातार बढ़ते ही जा रहा है. वहीं अफ्रीकी महाद्वीप में अब तक कोविड-19 के 7,01,573 मामलों की पुष्टि  की जा चुकी है. जंहा इस बात की जानकारी अफ्रीका सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन  ने दी है. रिपोर्ट्स कि माने तो अफ्रीका CDC ने रविवार को ताजा अपडेट के अनुसार पूरे महाद्वीप में अब तक पुष्टि किए गए कोविड -19 मामलों की संख्या शनिवार दोपहर के 6 लाख 83 हजार मामलों से बढ़कर रविवार सुबह 7 लाख 01हजार से अधिक हो गई है.

महाद्वीपीय रोग नियंत्रण और रोकथाम एजैंसी के अनुसार महामारी से मरने वालों की संख्या 14,हजार से अधिक कही जा रही है. वहीं इस बीमारी से अब तक 3,लाख 68 हजार से अधिक मरीज उबर चुके हैं. इस पूरे महाद्वीप में वायरस का तेजी से बढ़ता जा रहा है. कोरोना संक्रमण से सबसे अधिक प्रभावित अफ्रीकी देशों में दक्षिण अफ्रीका, मिस्र, नाइजीरिया, घाना, अल्जीरिया, मोरक्को और कैमरून शामिल हैं.

अफ्रीका CDC ने यह भी कहा है कि मामलों की संख्या में पूरे महाद्वीप में उत्तरी अफ्रीकी क्षेत्र के उपरांत अब दक्षिणी अफ्रीका के इलाकों में से सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्र है. जिसके उपरांत  पश्चिम अफ्रीका क्षेत्र तीसरे नंबर पर आता है.

अमेरिका के बाद उइगर मुस्लिमों के समर्थन में आया ब्रिटेन, चीन को दी सख्त चेतावनी

UAE ने फिर रचा इतिहास, अपने पहले मिशन को दिया अंजाम

कोरोना संक्रमण और मौत के मामले में ये देश पंहुचा पहले पायदान पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -