अमेरिका में चीन के खिलाफ फूटा लोगों का गुस्सा, दूतावास के सामने किया प्रदर्शन
अमेरिका में चीन के खिलाफ फूटा लोगों का गुस्सा, दूतावास के सामने किया प्रदर्शन
Share:

वाशिंगटन: वाशिंगटन में भारतीय-अमेरिकियों के एक समूह ने भारत के साथ सटी वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर चीन के आक्रामक रवैए के खिलाफ यहां चीनी दूतावास के सामने जोरदार विरोध प्रदर्शन किया है। प्रदर्शनकारियों ने चीन विरोधी बैनर हाथ में पकड़ रखे थे और इस दौरान उन्होंने ‘चीनी साम्यवाद: हाय हाय’ जैसे नारे भी लगाए। 

प्रदर्शनकारियों ने मीडिया को बताया कि, ‘चीनी वायरस ने पूरी दुनिया में लाखों लोगों को मौत के घाट उतार दिया और वैश्विक अर्थव्यवस्था की कमर तोड़ कर रख दी।’ प्रदर्शनकारियों में शामिल भारतीय-अमेरिकी युवक मनोज श्रीनालियम ने कहा कि, ‘जब विश्व का ध्यान कोरोना वायरस महामारी से निपटने पर केंद्रित है, ऐसे में बिना उकसावे के चीन का आक्रामक रवैया, जमीन हड़पने की कोशिश और लद्दाख में भारतीय इलाके में भारतीय जवानों की हत्या की हम कड़ी निंदा करते हैं।’

एक अन्य भारतीय-अमेरिकी महिंद्र सपा ने कहा कि पिछले कुछ दशकों से चीन, भारत और अन्य छोटे देशों को तंग करने में लगा हुआ है। इस विरोध प्रदर्शन में मैरीलैंड, वर्जीनिया और वाशिंगटन डीसी के भारतीय-अमेरिकी सांस्कृतिक एवं सामाजिक संगठन भी शामिल हुए थे। आपको बता दें कि 15 जून की रात कई घंटों तक गलवान घाटी में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच खुनी संघर्ष हुआ था, जिसमें 20 भारतीय जवान शहीद हो गए थे। वहीं इस संघर्ष में 40 से अधिक चीनी सैनिक भी मारे गए थे, लेकिन चीन ने जानकारी सार्वजनिक नहीं की थी। 

आम जनता को एक और झटका, डीजल की कीमत में फिर हुआ इजाफा, पेट्रोल स्थिर

कांग्रेस ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- पीएम बताएं चीनी अतिक्रमण पर सरकार की रणनीति

एक सप्ताह के लिए इस शहर में लगा सख्त लॉकडाउन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -