बगदाद में हुआ आत्मघाती बम हमला, 13 लोगों की हुई मौत

Jan 21 2021 05:08 PM
बगदाद में हुआ आत्मघाती बम हमला, 13 लोगों की हुई मौत

बगदाद: इराक की राजधानी में दुर्लभ दोहरे आत्मघाती बम हमले दर्ज किए गए। जानकारी के अनुसार बगदाद के एक बाजार में आज कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई और 30 से अधिक घायल हो गए।

इराकी सेना ने कहा, इस तरह के आत्मघाती हमले के लिए जिम्मेदारी का तत्काल दावा नहीं किया गया था। 2017 में इस्लामिक स्टेट की हार के बाद से इराकी राजधानी में इस तरह के आत्मघाती विस्फोट बहुत कम हुए हैं। आखिरी हमला जनवरी 2018 में हुआ था। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि उसने घातक हमले का जवाब देने के लिए राजधानी में मेडिक्स जुटाए थे। इराकी सेना ने कहा कि दो हमलावर थे जिन्होंने विस्फोटक बैग पहन रखे थे और मध्य बगदाद के तायारन स्क्वायर में भीड़ भरे बाजार में दुकानदारों के बीच खुद को उड़ा लिया। सुरक्षा बलों ने इस क्षेत्र की घेराबंदी कर ली और दुर्घटनाग्रस्त लोगों की मदद के लिए पैरामेडिक्स काम कर रहे थे। एक आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता ने रायटर को बताया कि मरने वालों की संख्या कम से कम 19 थी। संख्या बढ़ने की उम्मीद है क्योंकि कुछ घायल गंभीर स्थिति में थे।

2017 की इराक की राजधानी में इस्लामिक राज्य की हार के बाद से, बगदाद ने इराकी बलों और अमेरिका समर्थित गठबंधन द्वारा चलाए गए लगभग किसी भी हमले को नहीं देखा है। इराकी राजधानी में दर्ज आखिरी घातक आत्मघाती विस्फोट जनवरी 2018 में, टायरेन स्क्वायर में भी हुआ था, जहां कम से कम 27 लोग मारे गए थे।

गब्बा में इतिहास रचने के बाद मुंबई पहुंचे ये तीन खिलाड़ी

तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा ने बिडेन को दी बधाई, कहा- बिडेन एक अधिक शांतिपूर्ण...

दो मंत्रियों के पद छोड़ने के बाद मंगोलियाई प्रधानमंत्री ने सरकार को दिया इस्तीफा