तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा ने बिडेन को दी बधाई, कहा- बिडेन एक अधिक शांतिपूर्ण...
तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा ने बिडेन को दी बधाई, कहा- बिडेन एक अधिक शांतिपूर्ण...
Share:

तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा ने आज जो बिडेन को अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ लेने के लिए बधाई दी और तिब्बती लोगों के लिए लंबे समय से समर्थन के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। दलाई लामा ने कहा, "जैसा कि आप जानते है, कि मैं लंबे समय से स्वतंत्रता, लोकतंत्र, धार्मिक स्वतंत्रता और कानून के शासन के रूप में अमेरिका का एक प्रशंसक रहा है। दलाई लामा ने बिडेन को लिखा, मानवता स्वतंत्र दुनिया के नेता के रूप में अमेरिका के लोकतांत्रिक दृष्टिकोण और नेतृत्व में बड़ी उम्मीद रखती है।

दलाई लामा ने यह भी विश्वास व्यक्त किया कि बिडेन एक अधिक शांतिपूर्ण दुनिया को आकार देने में योगदान देंगे जिसमें "भूख", "रोग" और "हिंसा" से पीड़ित लोगों को मदद मिलेगी। अमेरिकी राष्ट्रपति को लिखे पत्र में तिब्बती आध्यात्मिक नेता ने कहा, जैसा कि कोई हमारे ग्रह के पारिस्थितिक संकट से गहरा चिंतित है, मैं इस बात से बहुत खुश हूं कि आप जलवायु परिवर्तन के मुद्दे को अपनी सर्वोच्च प्राथमिकता में ऊपर रख रहे हैं और अमेरिका पेरिस जलवायु समझौते में फिर से शामिल हो रहा है। 

ग्लोबल वार्मिंग पूरी दुनिया के लिए और हमारी प्रजातियों के अस्तित्व के लिए एक तत्काल खतरा है। वही इस बीच, केंद्रीय तिब्बती प्रशासन के अध्यक्ष लोबसांग सांगे ने भी 2020 अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में जीत पर राष्ट्रपति चुनाव बिडेन और उप राष्ट्रपति चुनाव कमला हैरिस को बधाई दी।

10 महीने बाद इस देश ने पर्यटकों के लिए फिर से खोली सीमाएं

बिडेन बना रहे हैं विश्व स्वास्थ्य संगठन को वापस लाने की योजना

अमेरिकी अभिनेत्री ऐनी हैथवे ने बिडेन और हैरिस को दी बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -