अचानक भरभराकर गिरी 12 मंजिला इमारत, मलबे में दबे व्यक्तियों की आ रही है तेज आवाज

फ्लोरिडा के मियामी में समुद्र के ठीक समक्ष बनी एक 12 मंजिला शैम्प्लेन टावर्स नाम की बिल्डिंग अचानक भरभराकर गिर गई। इस दुर्घटना में अब तक एक शख्स की मौत हुई है, जबकि 99 व्यक्तियों का कोई सुराग नहीं प्राप्त हो पाया है। रेस्क्यू टीम ने अबतक 102 व्यक्तियों को सुरक्षित रूप से बचा लिया है। मलबे में दबे व्यक्तियों को बचाने के लिए फायर डिपार्टमेंट की टीम के साथ स्थानीय पुलिस भी मदद कर रही है।

वही मियामी के मेयर ने बताया कि डेनिएला लेविन कावा ने कहा कि इमारत 12 मंजिला है तथा इसमें 130 से ज्यादा यूनिट्स हैं। उन्होंने कहा कि जबतक इमारत के एक-एक व्यक्तियों तो बाहर नहीं निकाल लेते, तबतक बचाव का काम जारी रहेगा। मियामी-डेड फायर रेस्क्यू असिस्टेंट फायर चीफ रे जदल्लाह ने बताया कि बचाए गए व्यक्तियों में कई को गंभीर चोटें आई हैं। उन्हें स्थानीय हॉस्पिटल्स में उपचार के लिए भेजा जा कहा है।

स्थानीय मेयर ने कहा कि इस इमारत के गिरने की अभी कोई साफ़ वजह पता नहीं चल सकी है। स्ट्रक्चरल इंजीनियर की एक टीम इमारत के गिरने की वजहों की जांच करेगी। इसमें स्थानीय फायर डिपार्टमेंट तथा सर्फसाइड की टीम भी मदद करेगी। सर्फसाइड के मेयर चार्ल्स बर्केट ने बताया कि 1980 के दशक में बनी इस इमारत की छत का काम चल रहा था। उन्होंने इसे इमारत ढहने की वजह मानने से मना कर दिया। मियामी-डेड फायर रेस्क्यू सहायक प्रमुख जदल्लाह ने पुष्टि की कि मलबे के नीचे से आवाजें सुनी गई हैं। आवाजों की अधिक संख्या पार्किंग गैरेज के नीचे से आ रही है।

इजराइल में अचानक बढ़ने लगे कोरोना के मामले, घर में भी मास्क पहनना हुआ अनिवार्य

अमेरिका असहमत: ईरान के साथ परमाणु वार्ता में गंभीर मतभेद बरकरार

न्यू साउथ वेल्स से क्वारंटाइन मुक्त यात्रा को और भी बढ़ाया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -