इजराइल में अचानक बढ़ने लगे कोरोना के मामले, घर में भी मास्क पहनना हुआ अनिवार्य
इजराइल में अचानक बढ़ने लगे कोरोना के मामले, घर में भी मास्क पहनना हुआ अनिवार्य
Share:

यरुशलम: इजरायल में कोरोना के केस अचानक बढ़ने लगे हैं। ऐसे में पीएम नफ्ताली बेनेट ने बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने महामारी से बचाव के लिए घर के भीतर भी मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। अगले हफ्ते से यह आदेश लागू होगा। इसके साथ ही सरकार ने अनावश्यक विदेशी यात्रा नहीं करने भी सलाह दी है। गुरुवार को 169 नए केस दर्ज किए गए है। कई महीनों बाद देश में एक दिन में इतने मामले आए हैं।

पीएम बेनेट ने बुधवार को कहा था कि प्रति दिन 100 से अधिक संक्रमण के मामले सामने आए तो मास्क पहनना अनिवार्य किया जाएगा। उन्होंने PCR टेस्टों को बढ़ाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा है कि, हमारा लक्ष्य मुख्य रूप से देश को डेल्टा वेरिएंट से बचाना है। उल्लेखनीय है कि इजरायल में 80 फीसद आबादी को वैक्सीन लग चुकी है। इसके बाद भी नए केस आने पर सरकार की चिंता बढ़ गई है। इजरायल के पर्यटन मंत्रालय ने कहा कि कोरोना वायरस के डेल्टा वैरिएंट का मुकाबला करने के लिए अन्य कदम उठाए जाएंगे। 

मंत्रालय के मुताबिक, PCR टेस्ट की रिपोर्ट और एंटी-बॉडी टेस्ट देखने के बाद पर्यटकों को इजाजत देना जारी रहेगा। मई के अंत में देश में तक़रीबन 600 पर्यटक आए हैं। बुधवार को इजरायल में 138 नए केस सामने आए। बिन्यामिन शहर में 122 सक्रीय मामले हैं। दूसरे सबसे अधिक 71 मामले मोदीनि में है। वहीं अलावातेल अवीव और केफर सबा में 36, यरुशलम में 33 और हर्जलिया में 21 संक्रमण के केस दर्ज किए गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार 26 मरीजों की हालात नाजुक है।

अमेरिका असहमत: ईरान के साथ परमाणु वार्ता में गंभीर मतभेद बरकरार

न्यू साउथ वेल्स से क्वारंटाइन मुक्त यात्रा को और भी बढ़ाया

यात्रा के लिए सबसे अच्छा और खूबसूरत स्थान है ग्रीस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -