बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में 11 वर्षीय बाघिन की मौत, इस कारण गई जान
बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में 11 वर्षीय बाघिन की मौत, इस कारण गई जान
Share:

उमरिया/ब्यूरो। बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में 11 वर्षीय बाघिन की मौत हो गई है। बाघिन का शव रविवार की देर रात जंगल में देखा गया था। इस बारे में जानकारी देते हुए एसडीओ सुधीर मिश्रा ने बताया कि बाघिन के शव का पोस्टमार्टम सोमवार की सुबह कराया गया और उसके पश्चात उसका अंतिम संस्कार घटनास्थल के निकट ही कर दिया गया। बाघिन की मौत के कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाए हैं। संभवतः वह बीमार थी और उम्र ज्यादा होने के कारण उसकी मौत हुई है। 

बाघिन के शरीर पर चोट के कोई निशान मिलने की भी अब तक पुष्टि नहीं हो पाई है। एसडीओ सुधीर मिश्रा ने बताया कि निर्धारित प्रोटोकॉल के अनुसार बाघिन के शव का पोस्टमार्टम कराया गया और इस दौरान सभी जिम्मेदार अधिकारी मौके पर मौजूद रहे।

बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व प्रबंधन ने बाघिन की मौत की जानकारी एनटीसीए को भेज दी है। जंगल में किसी भी बाघ या बाघिन की मौत के बाद इसकी सूचना एनटीसीए को भेजी जाती है। यदि एनटीसीए को आवश्यक लगता है तो उसका एक प्रतिनिधिमंडल घटना की जांच के लिए जंगल भी आता है। बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में बाघों की लगातार बढ़ती संख्या और बाघों की मौत दोनों ही तरह की घटनाएं सामने आ रही है। मृत बाघिन की उम्र 11 से 12 साल के बीच की है। घटना की जानकारी के बाद पार्क के उच्च अधिकारी मौके पर पंहुच गए। हालांकि, ज्यादा रात और अंधेरा होने के कारण जांच एवं अग्रिम कार्रवाई सोमवार की सुबह से आरंभ की गई। 

सीएम शिवराज के निर्देश के बाद एसपी अरविंद तिवारी को किया निलंबित

2 दर्जन कैमरे देखने के बाद मिला सुराग, चोरो ने ऐसे दिया घटना को अंजाम

मॉडर्न ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशन्स के नवीन बैच का दीक्षारंभ कार्यक्रम आयोजित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -