Positive News: 110 साल के बुजुर्ग ने दी कोरोना को मात, खुद चलकर अस्पताल से लौटे घर
Positive News: 110 साल के बुजुर्ग ने दी कोरोना को मात, खुद चलकर अस्पताल से लौटे घर
Share:

हैदराबाद: देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के कारण कम उम्र के लोग में इस वायरस के शिकार हो रहे है और इसी कारण लोगों में दहशत भी हैं, वहीं कुछ ऐसे लोग भी हैं, जो उम्रदराज़ होने के बाद भी इस जानलेवा महामारी को मात दे रहे हैं। इससे पहले भी हमने कई बार खबरों में पढ़ा है कि 100 साल से अधिक आयु के लोगों ने कोरोना संक्रमण पर जीत हासिल कर ली है, किन्तु तेलंगाना में 110 वर्षीय बुजुर्ग ने कोरोना महामारी को मात दे दी है और अस्पताल से खुद अपने पैरों पर चलकर घर लौटे हैं।

110 साल की आयु में कोरोना महामारी से ठीक होने वाले शख्स का नाम है रामानंद तीर्थ। डॉक्टरों के अनुसार, 110 वर्षीय रामानंद को यहां एक अस्पताल में कोरोना वायरस के ग्रसित होने के बाद एडमिट कराया गया था, किन्तु कुछ ही दिनों में ठीक होने के बाद अब वे अपने पैरों पर चलकर घर लौट चुके हैं। डॉक्टरों के अनुसार, रामानंद तीर्थ शायद कोरोना से स्वस्थ होने वाले देश के सबसे बुजुर्ग मरीजों में से एक है।

बता दें कि बुजुर्ग रामानंद हैदराबाद स्थित कीसरा के पास एक आश्रम में रहते हैं। 24 अप्रैल को रामानंद में कोरोना महामारी के लक्षण पाए गए थे, उसके बाद उन्हें हैदराबाद के ही गांधी अस्पताल में एडमिट करा दिया गया था। अन्य मरीजों के समान रामानंद तीर्थ को भी ऑक्सीजन की आवश्यकता पड़ी, जिसके बाद उन्हें ऑक्सीजन देने के साथ ही बेहतर सुविधाएं मुहैया कराई गई। अब वे पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं।

आज फिर उछले पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए कितना हुआ बदलाव

भारत सरकार दे रही सोना खरीदने का सुनहरा मौका, 17 मई से शुरू होगी सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड की बिक्री

छह महीने में 32.29 अरब डॉलर बढ़ा विदेशी मुद्रा भंडार, RBI ने दी गुड न्यूज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -