आज फिर उछले पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए कितना हुआ बदलाव
आज फिर उछले पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए कितना हुआ बदलाव
Share:

तेल कंपनियों ने शुक्रवार को फिर डीजल और पेट्रोल के दाम में बढ़ोतरी कर दी है। डीजल के दाम में 34 पैसे प्रति लीटर और पेट्रोल के दाम में 29 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है। इस बढ़त के साथ ही दिल्ली में पेट्रोल 92.34 रुपये लीटर हो गया है और डीजल 83 रुपये के करीब पहुंच गया है। 

वही राजस्थान के श्री गंगानगर में पेट्रोल 103.27 रुपये और डीजल 95.70 रुपये का हो गया है। वही दिल्ली में पेट्रोल की कीमत अब 92.34 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 82.95 रुपये प्रति लीटर है। मुंबई में अब पेट्रोल करीब 98.65 रुपये प्रति लीटर और डीजल 90.11 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से आता है।

बता दें कि रोजाना प्रातः छह बजे पेट्रोल और डीजल के दामों में बदलाव होता है। सुबह छह बजे से ही नई दरें लागू हो जाती हैं। पेट्रोल व डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के पश्चात् इसका दाम लगभग दोगुना हो जाता है। इन्हीं मानकों के आधार पर पर पेट्रोल रेट और डीजल रेट रोज तय करने का काम तेल कंपनियां करती हैं। डीलर पेट्रोल पंप चलाने वाले लोग हैं। वे खुद को खुदरा कीमतों पर उपभोक्ताओं के अंत में करों और अपने स्वयं के मार्जिन जोड़ने के बाद पेट्रोल बेचते हैं। पेट्रोल रेट और डीजल रेट में यह कॉस्ट भी जुड़ती है।

20 मई को होगी आंध्र प्रदेश विधानसभा की बैठक: राज्यपाल बिस्वा भूषण

छह महीने में 32.29 अरब डॉलर बढ़ा विदेशी मुद्रा भंडार, RBI ने दी गुड न्यूज़

आज बंद रहेगा शेयर बाजार, जानिए क्यों?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -