यंहा पेंशन के लिये भटक रहे दिव्यांग
यंहा पेंशन के लिये भटक रहे दिव्यांग
Share:

देहरादून : प्रदेश में पिछले छह महीने से दिव्यांगों को पेंशन नहीं मिल पाई है। वही देहरादून जिले में ही करीब दस हजार दिव्यांग पेंशन के लिए समाज कल्याण विभाग के चक्कर काट रहे हैं। उधर अफसरों का कहना है कि शासन से बजट नहीं मिलने के कारण यह परेशानी हो रही है। बजट मिलते ही दिव्यांगों के खातों में पेंशन की राशि भेज दी जाएगी।

प्रदेश सरकार भले ही दिव्यांगों को हर तरह की सुविधाएं प्रदान करने का दावा करती है, लेकिन जमीनी स्तर पर हकीकत इससे बिल्कुल परे है। आलम यह है कि पिछले छह महीने से दिव्यांगों को पेंशन ही नहीं मिल पाई है। दिव्यांगों को प्रतिमाह एक हजार रुपये के हिसाब से हर तिमाही तीन हजार रुपये पेंशन दी जाती है। परेशान दिव्यांग अधिकारियों से कई बार गुहार लगा चुके हैं, लेकिन कोई सुनने का राजी नहीं।

छह महीने से नहीं मिला पैसा 
समाज कल्याण विभाग में पहुंचे एक दिव्यांग ने बताया कि पेंशन बेहद कम है, लेकिन इससे उन्हें बहुत सहारा मिलता है। लेकिन, पिछले छह महीने से यह पैसा भी नहीं मिल पा रहा है। एक हजार रुपये महीने के लिए भी उन्हें 90 किलोमीटर दूर से देहरादून आना पड़ रहा है। उधर, दिव्यांगों की समस्या को लेकर बीते दिनों उत्तराखंड दिव्यांग सलाहकार बोर्ड के सदस्यों ने मुख्य सचिव से मुलाकात की थी। इस दौरान पेंशन का मुद्दा भी उठाया गया था, लेकिन इसका कोई लाभ नहीं हुआ।

इन्होने दी उत्तराखंड को ये महत्वपूर्ण सौगातें

अब फिल्मों में नजर आएँगी उत्तराखण्ड की हसीन वादिया

हिंदू संगठनों ने किया विरोध, उत्तराखंड के 7 जिलों में केदारनाथ मूवी पर लगा बैन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -