अब फिल्मों में नजर आएँगी उत्तराखण्ड की हसीन वादिया

अब तक मुंबई के आस - पास शूट होने वाली बॉलीवुड फिल्में अब उतराखण्ड में भी शूट हो सकेंगी इसके लिये निर्माता निर्देशक राजकुमार संतोषी ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत से मुलाकात कर उन्हें देहरादून में फिल्म स्टूडियो खोलने का प्रस्ताव भी दिया. वही अब संतोषी की अगली फिल्म की शूटिंग उत्तराखंड में होगी। मुख्यमंत्री आवास पर मुख्यमंत्री से चर्चा के दौरान संतोषी ने कहा कि प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर उत्तराखंड फिल्मों की शूटिंग के लिए एक अच्छा राज्य हो सकता है। राज्य में फिल्म शूटिंग के लिए लोकेशन की अपार विविधता है।

फीचर फिल्म शूट करेंगे संतोषी

राजकुमार संतोषी अपनी आगामी फीचर फिल्म की शूटिंग मई 2019 से प्रारंभ करेंगे। इसके अलावा वह एक अन्य फिल्म की शूटिंग भी उत्तराखंड में करने जा रहे हैं। संतोषी भारत - पाकिस्तान विभाजन पर यह फिल्म बनाने जा रहे हैं।

संतोषी के स्टूडियो स्थापित करने के प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने सचिव सूचना को स्टूडियो के लिये अनुकूल भूमि चयन करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य सरकार अब दूरगामी सोच के साथ उत्तराखंड में फिल्मों की शूटिंग के निर्माण को मिशन मोड पर प्रोफेशनल एप्रोच के साथ बढ़ावा दे ने पर विचार रही है।

वही मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में फिल्म निर्माण को प्रोत्साहित करने के लिए फिल्म पॉलिसी को अपडेट भी किया जा रहा है। इस प्रस्ताव को शीघ्र ही कैबिनेट  में भी लाया जाएगा। 

इस यूनिवर्सिटी के गर्ल्‍स हॉस्टल पर जारी अजीब फतवा, लड़कों के साथ किया यहां काम तो...

इन ग्राहकों को गूगल का नया तोहफा, शुरू की 'कॉल स्क्रीन' फीचर सेवा

भारत में OPPO R17 PRO की धमाकेदार एंट्री, महज 40 मिनट में होगा फुल चार्ज

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -