इन्होने दी उत्तराखंड को ये महत्वपूर्ण सौगातें

Dec 08 2018 11:09 AM
इन्होने दी उत्तराखंड को ये महत्वपूर्ण सौगातें


उत्तराखंड की तस्वीर अब बदल बदलने वाली है क्योकि केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावरचंद गहलोत ने उत्तराखंड प्रदेश को कई सारी सौगात दी हैं। उन्होंने प्रदेश में दिव्यांगजनों के लिए स्पोर्ट्स सेंटर, छात्राओं के लिए पांच स्थानों (एजुकेशन हब) में छात्रावास और अनुसूचित व ओबीसी जाति के छात्र-छात्राओं के लिए छात्रावास निर्माण की घोषणा की। वही उन्होंने कहा कि इसके लिए प्रदेश सरकार को निशुल्क जमीन उपलब्ध करानी होगी।  

प्रत्येक टीम को दिए नकद पुरस्कार
गेहलोत के लिये शिविर में आश्रम पद्धति विद्यालय श्रीकोट गंगानाली, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज श्रीनगर और पर्वतीय रंगमंच एवं सांस्कृतिक समिति पौड़ी ने स्वागत गीत गाए। जिस पर केंद्रीय मंत्री गेहलोत ने प्रत्येक टीम को एम्लिको से पांच-पांच हजार रुपये के नकद पुरस्कार भी दिलवाये।  

लाभार्थियों की कम संख्या से नाखुश मंत्री 
एम्लिको और जिला समाज कल्याण विभाग की ओर से आयोजित किये गए सामाजिक अधिकारिता शिविर में पौड़ी जिले के 12 ब्लॉकों के 1266 दिव्यांग और वृद्धजनों को लगभग साढ़े 64 लाख रुपये के सहायक उपकरण वितरित किए जाने का टारगेट था, परन्तु कार्यक्रम में बहुत कम लाभार्थीयो के पहुंचने के कारण यह संभव नहीं हो पाया। लाभार्थियों की कम संख्या से नाखुश सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावरचंद गेहलोत ने कहा कि मोटराइज्ड ट्राइसकिल के लिए आवेदन क्यों नहीं आए, इसकी जांच कराई जाएगी।  

विजयवर्गीय ने कहा- रथयात्रा के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे

विधानसभा चुनाव: राजस्थान के सीकर में मतदान के दौरान मचा बवाल

सुर्खियां: ये हैं देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें