10 बड़े किसान संगठनों ने कृषि कानूनों को बताया सही, कृषि मंत्री को सौंपा समर्थन पत्र
10 बड़े किसान संगठनों ने कृषि कानूनों को बताया सही, कृषि मंत्री को सौंपा समर्थन पत्र
Share:

नई दिल्ली: केंद्र सरकार द्वारा लाए गए नए कृषि कानूनों के विरोध में किसान दिल्ली बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे हैं। कानून वापसी और न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) की गारंटी की मांग को लेकर पंजाब और हरियाणा के कुछ किसान संगठनों के विरोध के बीच विभिन्न राज्यों के कुल 10 किसान संगठनों के नेताओं ने सोमवार को कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मिलकर उन्हें इन कानूनों के समर्थन में पत्र सौंपा।

वहीं हरियाणा के 40 विधायकों और सांसदों ने भी नरेंद्र सिंह तोमर से मिलकर राज्य के किसानों और आवाम की तरफ से समर्थन दिया है। उन्होंने कानून के सकारात्मक प्रभावों पर विचार-विमर्श भी किया। कृषि मंत्री तोमर ने बताया कि आल इंडिया किसान कोआर्डिनेशन कमेटी से संबद्ध केरल, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, बिहार, तेलंगाना और हरियाणा सहित कई और राज्यों के किसान संगठनों ने कृषि सुधार कानूनों पर विस्तार से अपने-अपने विचार रखे। तोमर ने कहा कि सरकार के प्रस्ताव पर किसान यूनियनें अपने विचार रखें, तब बैठक होगी।

आपको बता दें कि केंद्र के तीनों नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसान संगठनों के नेताओं ने सोमवार को एक दिन की भूख हड़ताल कर अपने आंदोलन को और उग्र करने का संकेत दिया था। इस आंदोलन को समर्थन देते हुए देशभर में जिला मुख्यालयों पर भी विभिन्न किसान संगठनों ने आंदोलन किया है।

बिडेन ने 270 वोट मार्क को दी मंजूरी, ये है वजह

किसान आंदोलन के बीच INLD ने भरी हुंकार, आगामी निगम चुनावों का करेगी बहिष्कार

कोरोना के डर के कारण इस बार नहीं होगा संसद का शीतकालीन सत्र का आयोजन

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -