बिडेन ने 270 वोट मार्क को दी मंजूरी, ये है वजह
बिडेन ने 270 वोट मार्क को दी मंजूरी, ये है वजह
Share:

वाशिंगटन डीसी: इलेक्टोरल कॉलेज ने सोमवार को अपने बहुमत से वोट देकर अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में जो बिडेन की जीत की पुष्टि की। अमेरिका के विभिन्न राज्यों के निर्वाचक मंडल ने अमेरिकी राष्ट्रपति के लिए अपने मतपत्र डाले

रियूटर की रिपोर्ट के मुताबिक, एरिजोना के 11 निर्वाचकों के वोट, जॉर्जिया के 16, नेवादा के 6, पेंसिल्वेनिया के 20, विस्कॉंसिन के 10 निर्वाचकों के वोट राष्ट्रपति के लिए जो बिडेन के लिए गए हैं। जो बिडेन का राज्य-उप-राज्य निर्वाचक मंडल वोट औपचारिक रूप से अमेरिकी राष्ट्रपति पद निर्धारित करता है। छह युद्धभूमि राज्यों-एरिजोना, जॉर्जिया, मिशिगन, नेवादा, पेंसिल्वेनिया और विस्कॉंसिन में निर्वाचकों ने बिडेन और हैरिस को अपना वोट दिया। कोरोना महामारी को देखते हुए नेवादा के निर्वाचकों की मुलाकात वर्चुअल प्लेटफॉर्म के जरिए हुई।

निर्वाचक मंडल द्वारा पुष्टि के बावजूद कई रिपब्लिकन नेताओं ने परिणाम को मानने से इनकार कर दिया। जॉर्जिया, मिशिगन, पेंसिल्वेनिया और विस्कॉंसिन में इन राज्यों से बिडेन्स की जीत के बावजूद ट्रम्प निर्वाचकों की मुलाकात हुई। पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन और पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन न्यूयॉर्क से बिडेन और हैरिस के लिए निर्वाचकों में शामिल थे। इससे पहले नवंबर में घोषित परिणाम के अनुसार बिडेन ने रिपब्लिकन डोनाल्ड ट्रम्प के 232 को 306 इलेक्टोरल कॉलेज वोट अर्जित किए।

ब्रिटेन में कोरोना वायरस के बढ़े मामले तो लंदन में जारी हुआ हाई अलर्ट

400 मिलियन से भी ज्यादा लोग करते है फेसबुक का इस्तेमाल

अमेरिकी अटॉर्नी जनरल विलियम बर्र ने दिया इस्तीफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -