जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ाया 1 किलो सोने का बिस्किट, दुबई से छिपाकर लाया था शख्स
जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ाया 1 किलो सोने का बिस्किट, दुबई से छिपाकर लाया था शख्स
Share:

जयपुर: राजस्थान में एक बार फिर जांच एजेंसियों को बड़ी सफलता मिली है। अधिकारियों ने जयपुर हवाई अड्डे से 1 किलो सोने का बिस्किट पकड़ा है। यह सोना प्लेन  के अंदर सीट नीचे छुपाकर लाया गया था। कस्टम अधिकारियों की तलाशी के दौरान सोना पकड़ा गया। फ़िलहाल, कस्टम विभाग के अधिकारी, स्पाइस जेट की फ्लाइट नंबर SG-58 के यात्रियों और एयरलाइन स्टाफ से पूछताछ कर रहे हैं।

अधिकारियों के मुताबिक, दुबई से देर शाम फ्लाइट जयपुर में लैंड हुई थी। यात्रियों के उतरने के बाद कस्टम अधिकारियों ने तलाशी ली। कस्टम कमिश्नर राहुल नागरे के निर्देशन में सहायक कस्टम आयुक्त भारत भूषण अटल के नेतृत्व में चेकिंग की यह कार्रवाई की गई। अधिकारियों के मुताबिक, तलाशी के दौरान विमान की एक सीट के नीचे प्लास्टिक शीट में सोना छिपाकर रखा गया था। अधिकारियों ने यात्री को एयरपोर्ट बिल्डिंग में ही दबोच लिया। सीकर मूल का यात्री केवल 10 हजार रुपए के बदले में यह सोना लेकर आया। कस्टम अधिकारियों के मुताबिक, 99.50 फीसदी शुद्धता सोने के बिस्किट की कीमत  50 लाख से ज्यादा आंकी गई है। 

अधिकारियों के मुताबिक, सोना देने वाले शख्स ने ही यात्री का टिकट करवाया था। कस्टम विभाग की टीम यात्री से पूछताछ करके पता लगाने की कोशिश कर रही है कि तस्करी का सोना कहां पर सप्लाई किया जाना था और सोना तस्करी में कौन-कौन लोग शामिल हैं। कस्टम विभाग की टीम ने सीमा शुल्क अधिनियम 1962 के प्रावधानों के तहत सोना जब्त कर यात्री को अरेस्ट कर लिया है। 

हिन्दू धर्म छोड़कर गए लोगों की 'घर वापसी' करवाएगा VHP, शुरू किया अभियान

काश, मैंने उसे न डांटा होता ..! बेटे ने की ख़ुदकुशी तो फफक-फफककर रो पड़े पिता

दलितों की जमीन खा गया मुख़्तार अंसारी का परिवार.., पत्नी और विधायक बेटा अब्बास भी भगोड़ा घोषित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -