मोदी ने कहा-मंजिल अलग, परंतु प्रवासी में भारतीयता का भाव
मोदी ने कहा-मंजिल अलग, परंतु प्रवासी में भारतीयता का भाव
Share:

नई दिल्ली :  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रवासी भारतीयों को, भारत का गौरव बताया और कहा कि प्रवासी भारतीयों की मंजिल भले ही अलग हो लेकिन भाव भारतीय होने का ही होता है। मोदी का कहना है कि प्रवासी भारतीयों द्वारा विदेशों मंे भारत का नाम गौरवान्वित किया जा रहा है, यह भारत के लिये गर्व की बात है। मोदी ने यह बात रविवार को कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू में आयोजित 14 वें प्रवासी भारतीय सम्मेलन को संबोधित करते हुये कही।
 

नोटबंदी को मिला समर्थन 
सम्मेलन में मोदी ने नोटबंदी का मुद्दा उठाया और कहा कि कालेधन तथा भ्रष्टाचार को खत्म करने के इस कदम का प्रवासी भारतीयों ने भी समर्थन दिया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि नोटबंदी से देश के इमानदार लोग खुश है।
 

सम्मेलन को बताया पर्व
मोदी ने प्रवासी भारतीयों के सम्मेलन को पर्व बताया और कहा कि ये ऐसा अवसर है जब हम अपनों से मिलते है। अपनों से मिलना, अपने लिये नहीं बल्कि सभी के लिये होता है। उन्होंने कहा कि भारतीय केवल संख्या के लिये नहीं जाने जाते है, बल्कि वे अपने योगदान के लिये ही विशिष्ट पहचान रखते है।

मोदी ने प्रवासी भारतीयों की तारीफ करते हुये कि प्रवासी मेहनती तो होते ही है वहीं कानून पालन और शांति के स्वभाव के लिये भी इज्जत की नजरों से उन्हें देखा जाता है।

अब प्रवासी भारतीयों को भी मिल सकेगी मतदान की सुविधा

विदेश में भारत का गौरव बढ़ाएगा ये बॉडी बिल्डर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -