पाक को करारा जवाब देकर भारतीय सेना ने बचाई 217 जिंदगिया
पाक को करारा जवाब देकर भारतीय सेना ने बचाई 217 जिंदगिया
Share:

राजौरी। पाकिस्तान लगातार अपने नापाक इरादों को अंजाम देते हुए सीजफायर का उलंघन कर रहा है. हद तो तब हो गई जब पाकिस्तानी सेना ने जम्मू कश्मीर राजौरी के सीमांत क्षेत्रों में स्थित स्कूलों पर जमकर मोर्टार दागे. इस दौरान पाकिस्तानी सेना ने तीन स्कूलों को निशाना बनाया. पाक की गोलाबारी के बीच स्कूल के करीब 217 बच्चे और 15 शिक्षक फंस गए. भारतीय सेना और सुरक्षाबलों ने बुलेटप्रूफ वाहनों के मदद से सभी को बचाया. वही इस गोलीबारी में 2 सैनिक शहीद व छह घायल हो गए. तीन नागरिक के भी घायल होने की भी खबर है.

लगातार गोलीबारी कर रहे पाकिस्तान को भारतीय सेना ने करारा जवाब दिया है. वही पाक ने इसके बाद भी उल्टा आरोप लगते हुए कहा कि भारतीय सेना की गोलाबारी में उसके दो नागरिक मारे गए हैं, जबकि छह घायल हुए हैं. वही इधर पाक द्वारा कि गई गोलीबारी कि घटना के मद्देनज़र प्रशासन ने नौशहरा व मंजाकोट शिक्षा जोन के सभी निजी व सरकारी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है. जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान ने मंगलवार सुबह करीब 6 बजे राजौरी व पुंछ दोनों सेक्टरों में भारी गोलाबारी कि थी. नौशेरा में बंकर पर मोर्टार गिरने से एक जवान जसप्रीत सिंह निवासी मोगा (पंजाब) शहीद हो गया और पांच जवान घायल हुए हैं.

वहीं मेंढर सेक्टर में भी सेना की 21 पंजाब यूनिट के लांस नायक नवजोत सिह घायल हो गए, जिन्हें सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया. अन्य घायलों में सूबेदार शशि कुमार, हवलदार लखवीर सिंह, सिपाही विनते राम, सिपाही राज कुमार (सभी 19 पंजाब यूनिट) व सिपाही हरप्रीत सिह आठ सिखलाई शामिल हैं. इसके बाद पाक सेना ने नौशेरा में स्कूलों के साथ-साथ रिहायशी क्षेत्रों को निशाना बनाकर गोलाबारी शुरू कर दी, जिसके बाद प्रशासन ने एहतियातन बधाों को स्कूलों में ही बंद कर दिया गया. बच्चों को सुरक्षित निकालने के लिए बुलेट प्रूफ वाहनों का प्रबंध किया गया.

नौगाम में पाकिस्तान की फायरिंग में एक जवान शहीद, नौशेरा में स्कूल में घिरे बच्चे

पाकिस्तान की फायरिंग में फंसे करीब 50 स्कूली बच्चे

भारत ने पाकिस्तान को चेताया, जवाबी कार्रवाई का हमारा अधिकार सुरक्षित

पाकिस्तान ने फिर की फायरिंग, सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -