घी रोकता है कैंसर के खतरे को
घी रोकता है कैंसर के खतरे को
Share:

ज़्यादातर लोग घी खाने से इसलिए परहेज करते है क्युकी उनको लगता है की घी खाने से उनका वजन बढ़ जायेगा पर हम आपको बता दे की घी खाने से वजन नहीं बढ़ता है.घी में भरपूर मात्रा में विटामिन्स पाए जाते है जो सेहत के लिए ही नहीं बल्कि स्किन और बालों के लिए भी बहुत भी फायदेमंद होते है. अगर आप अपनी डाइट में घी को शामिल करते है तो सेहत से सम्बन्धी बहुत सारे फायदे पा सकते है.
 
1-घी में भरपूर मात्रा एंटीऑक्सीडेंट गुण मौजूद होते  है जो चेहरे पर चमक लाने का काम करते है.इसके अलावा  चेहरे पर देसी घी से मसाज करने से  स्किन सॉफ्ट हो जाती है.

2-थकान और कमजोरी को दूर करने के लिए रोज़ाना एक गिलास गुनगुने दूध में गाय का घी मिलाकर पिए. 

2-अगर आपको गठिया की बीमारी है तो आपके लिए देसी घी का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद हो सकता है. जोड़ों पर घी से मालिश करने से जोड़ो के दर्द के साथ सूजन दूर होती है. 

3-आँखों की रौशनी बढ़ाने के लिए एक चम्मच गाय के घी में एक चौथाई काली मिर्च मिलाकर सुबह खाली पेट व रात को सोते समय खाएं. ऐसा करने से आंखों की रोशनी तेज होती है. 

4-क्या आप जानते है की देसी घी सिर्फ खाने का स्वाद ही नहीं बढ़ाता है बल्कि कैंसर से लड़ने में भी मदद करता है. इसमें लिनोलिक एसिड होता है जो कैंसर की गांठ को बढ़ने से रोकता है.

हड्डियों को मजबूत बनाता है पपीता

लिवर को स्वस्थ रखता है बेल का शरबत

डिओड्रेंट का ज़्यादा इस्तेमाल पहुंचा सकता है आपके लिवर को नुकसान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -