नोट बेन के बाद नकली नोट की समस्या ख़त्म - वित्त मंत्रालय
नोट बेन के बाद नकली नोट की समस्या ख़त्म - वित्त मंत्रालय
Share:

नोट बेन होने के कारण कई दिन तक आम जनता को समस्या का सामना करना पड़ा. नोट बेन के मुद्दे पर वित्त मंत्रालय का कहना है की नोट बेन के कारण नकली नोटों की तस्करी में कमी आई है. दूसरी तरफ 10 जनवरी के बाद से इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने विभिन्न छापे मारी में 515 करोड़ का कैश जब्त किया है. यह जानकारी वित्त मंत्रालय के अधिकारियो ने संसद की लोक लेखा समिति को दी है. नोट बेन के कारण आम जनता को भारी समस्या झेलना पड़ी, जिसके कारण संसद की लोक लेखा समिति ने वित्त मंत्रालय से नोट बेन और मॉनिटरी पालिसी के बारे में जानकारी मांगी.

इसके जवाब में वित्त मंत्रालय के महत्वपूर्ण सचिव हंसमुख अधिया और आर्थिक मामलों के सचिव शक्तिकांत दास ने कहा की नोट बेन के बाद नकली नोटों की तस्करी पर तो रोक लगी ही है. इसके अलावा हथियारों की तस्करी, आतंकवाद और कालेधन जैसी समस्या पर अंकुश लगा है.लोक लेखा समिति की अध्यक्षता कांग्रेस नेता केवी थॉमस कर रहे है.

बता दे की नोट बेन के बाद 28 दिसम्बर तक विभिन्न छापेमारी में 4172 करोड़ रूपये की संपत्ति की जब्त की गई है. वित्त मंत्रालय का जवाब जो भी हो किन्तु नोट बेन के बाद नकली नोटों की समस्या 2000 के नोटों के रूप में बढ़ ही गई है.

ये भी पढ़े 

पहली चुनावी सभा में केंद्र पर जमकर बरसी डिंपल यादव, पूछा नोटबंदी में हुईं मौतों का जिम्मेदार कौन?

कर्ज देने से खाली हुआ खजाना नोटबंदी से भरने की असफल कोशिश

नकली नोट छापने वाले गिरोह का पर्दाफाश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -