कांवड़ यात्रा को लेकर भी हाई अलर्ट जारी
कांवड़ यात्रा को लेकर भी हाई अलर्ट जारी
Share:

नई दिल्ली : कश्मीर में अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमले के बाद सतर्क हुए प्रशासन ने पूरे देश सहित कांवड़ यात्रा को लेकर भी हाई अलर्ट जारी किया है. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस को सकुशल कांवड़ यात्रा कराने के निर्देश दिेए हैं.

उल्लेखनीय है कि यूपी पुलिस के एडीजी (लॉ एंड आर्डर) आनंद कुमार ने सभी जिलों के एसपी को कांवड़ यात्रा के दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं. अमरनाथ यात्रियों पर हमले को देखते हुए यूपी में होने वाली कांवड़ यात्रा पर आतंकी हमले की आशंका बढ़ गई है. आतंकी भगवा वेश में यात्रा में शामिल होकर किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं. आतंकी ट्रक या बस जैसी बड़ी गाड़ी को यात्रियों की भीड़ पर चढ़ा सकते हैं. इसलिए सावधानी रखने को कहा गया. खुफिया एजेंसियों ने कांवड़ यात्रा को लेकर अलर्ट जारी किया था.

बता दें कि कांवड़ यात्रियों के लिए कुछ नियम लागू किए गए है.श्रद्धालु सुबह 6 से रात 10 बजे तक लाउडस्पीकर इस्तेमाल कर सकेंगे . पुलिस उन्हें नहीं रोकेगी. कांवड़ समिति प्रशासन से अनुमति लेनी होगी. श्रद्धालु को अपने पास आईडीप्रूफ रखना होगा. आदेश पर पुलिस सक्रिय हो गई है. जगह जगह मुस्तैद भी नजर आई है.  स्मरण रहे कि हर साल सावन महीने में कांवड़ यात्रा की जाती है. लाखों की संख्या में कांवड़िये पैदल जाकर पवित्र गंगाजल अपने घर लाते हैं. गंगाजल से घर के पास स्थित शिव मंदिर में शिवलिंग का अभिषेक किया जाता है.दिल्ली, यूपी और आसपास के राज्यों के लोग हरिद्वार से गंगाजल लेकर आते हैं. वहीं बिहार और पूर्वांचल के लोग सुल्तानगंज जाते हैं.

यह भी देखें

एक्सप्रेस-वे पर घुड़सवारी की प्रतिस्पर्धा का वीडियो वायरल

CM योगी आदित्यनाथ ने खारिज किया वाहन खरीदी का प्रस्ताव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -