नक्सलियों का पता लगाएगा इज़रायल का रडार, भारत कर रहा है तैयारी
नक्सलियों का पता लगाएगा इज़रायल का रडार, भारत कर रहा है तैयारी
Share:

सुकमा छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली हमला हो जाने के बाद अब इस मामले में जांच की जा रही है दूसरी ओर नक्सलियों का सामना करने के लिए भी केंद्रीय गृहमंत्रालय के ही साथ अन्य अथाॅरिटीज़ द्वारा रणनीति बनाई जा रही है। इस दौरान यह जानकारी सामने आई है कि अब नक्सलियों का सामना करने और उनकी गतिविधियों का पता लगाने के लिए उन्नत तकनीक का उपयोग किया जाएगा। जी हां, इसके लिए केंद्रीय गृहमंत्रालय विशेष तरह के रडार खरीदेगा जिससे घने जंगलों में होने वाली हलचल का पता लग सकेगा।

ये रडार इज़रायल से खरीदे जाऐंगे। इन रडारर्स का नाम फोलिएज पेंटरटिंग रडार बताया गया है। अब तक तो यह बात सामने आई है कि नक्सलियों की गतिविधियों को रोकने के लिए यूएवी का उपयोग किया जाता है मगर यूएवी के उपयोग के दौरान वे नक्सली बच जाते हैं जो कि घने जंगलों में छुपे होते हैं।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों द्वारा गश्त पर पहुंचे। सीआरपीएफ के जवानों को निशाना बनाया गया था। इस हमले में करीब 25 जवानों का नुकसान सीआरपीएफ को हुआ था। इन जवानों पर करीब 300 नक्सलियों ने घात लगाकर हमला किया था। जिसके चलते जवान संभल नहीं पाए और उनका बड़ा नुकसान हुआ था।

स्थानीय नक्सली कमांडरों सोनू, अर्जुन और सीतू ने दिया था सुकमा हमले को अंजाम

सुकमा हमले की साजिश में नक्सली कमांडर हिडमा का हाथ

नक्सली हमले पर तेज हुई राजनीति, कांग्रेस ने की केंद्रीय गृहमंत्री के इस्तीफे की मांग

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -