अंपायर की कुर्सी पर रैकेट मारने वाले ज्वेरेव को चुकाना पड़ा भारी जुर्माना
अंपायर की कुर्सी पर रैकेट मारने वाले ज्वेरेव को चुकाना पड़ा भारी जुर्माना
Share:

टोक्यो ओलंपिक के गोल्ड मैडल विजेता एलेक्जेंडर ज्वेरेव पर मैक्सिकन ओपन में युगल मैच गंवानेके उपरांत अंपायर की कुर्सी पर रैकेट मारने की वजह से पुरुषों के पेशेवर टेनिस टूर (एटीपी) ने 40 हजार डॉलर (करीब 30 लाख रु) का जुर्माना लगा चुके है। जिसके साथ उनकी 30 हजार डॉलर से ज्यादा की पुरस्कार राशि और सभी रैंकिंग अंक भी काटे जा चुके है। 

एटीपी ने इसके साथ ही एलान किया गया है कि वह इस घटना की आगे की जानकारी लेकर समीक्षा करने वाला है। ATP ने बोला है कि ज्वेरेव पर अपशब्दों का इस्तेमाल करने और खेल भावना के विपरीत व्यवहार करने के लिए जुर्माना भी लगाया जाने लगा है। 

क्या था मामला?: टोक्यो ओलंपिक चैंपियन और विश्व के तीसरे नंबर के जर्मनी के खिलाड़ी एलेग्जेंडर ज्वेरव को बुधवार को चेयर अंपायर के साथ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने और हिंसक होने के लिए टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। गत चैंपियन ज्वेरव ने युगल स्पर्धा के प्री-क्वार्टरफाइनल में हार के उपरांत अंपायर पर अपनी भड़ास भी निकाल चुके है। उन्होंने मैच के उपरांत पहले तो चेयर अंपायर के चेयर पर कई बार रैकेट से मारा और फिर अधिकारी को अपशब्द भी बोल दिए थे । उन्हें उनके इस बर्ताव का खामियाजा का सामना करना पड़ा है। ज्वेरव ने मैच के उपरांत अपनी हरकत के लिए सार्वजनिक तौर पर माफी मांग ली है। लेकिन मैच के उपरांत ATP टूर्नामेंट के आयोजकों ने एकल स्पर्धा में दूसरे वरीय और गत चैंपियन को बाहर किया जा चुका है। 

रूस को एक बार फिर लगा बड़ा झटका, यूक्रेन पर हमले की वजह से छिन गया ये मौका

PKL के इतिहास में पहली बार विजेता बनी दबंग दिल्ली

घरेलू हिंसा का शिकार है लिएंडर पेस की पत्नी रिया, कोर्ट ने दिया ये आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -