PKL के इतिहास में पहली बार विजेता बनी दबंग दिल्ली
PKL के इतिहास में पहली बार विजेता बनी दबंग दिल्ली
Share:

दबंग दिल्ली की टीम ने प्रो कबड्डी लीग के 8वें सीजन का खिताब अपने नाम कर चुके है। दिल्ली की टीम ने खिताबी मुकाबले में लीग की सबसे सफल टीम और तीन बार की चैंपियन पटना पाइरेट्स को 37-36 से मात देकर पहली बार खिताब को अपने नाम कर लिया है।

हरफनमौला विजय (14 अंक) और रेडर नवीन कुमार (13 अंक) के शानदार खेल के बल पर दबंग दिल्ली ने शुक्रवार को रोमांचक फाइनल में यहां पटना को करारी मात दी है। पटना के लिए सचिन ने 10 और गुमान सिंह ने 9 अंक हासिल किए लेकिन टीम को आखिरी मिनटों में रणनीतिक चूक का खामियाजा झेलना पड़ गया। पटना की टीम ने मैच के 34वें मिनट अपने सभी सब्सीट्यूशन खत्म कर दिए जिससे उसके तीनों शीर्ष रेडर सचिन, गुमान और प्रशांत कुमार को अंतिम के 6 मिनट में बेंच पर बैठना पड़ गया।

मैच के शुरुआत से ही दोनों टीमों में कांटे का मुकाबला रहा और शुरुआती तीन मिनट के उपरांत दोनों टीमें 3-3 अंक के साथ बराबरी पर थी लेकिन पटना ने दिल्ली की डिफेंस की कमजोरी का लाभ उठाते हुए टीम को ऑल आउट कर 12-9 की बढ़त भी अपने नाम कर सकते है। मध्यांतर के वक़्त पटना की टीम 17-15 से आगे निकल गई थी। मध्यांतर के उपरांत भी मैच में उतार चढ़ाव देखने के लिए मिला। आखिरी मिनटों में शीर्ष रेडरों की गैरमौजूदगी में भी पटना ने अंक हासिल करना जारी रखा लेकिन नवीन कुमार ने आखिरी अंक जुटाकर पटना के चौथी बार चैंपियन बनने का सपना तोड़ दिया।

घरेलू हिंसा का शिकार है लिएंडर पेस की पत्नी रिया, कोर्ट ने दिया ये आदेश

ख़त्म हुआ इंतज़ार, 26 मार्च से शुरू हो रहा IPL 2022, जानिए कब होगा फाइनल

इंटरनेशनल टूर्नामेंट में जाने टीम के पास नहीं टीकाकरण प्रमाणपत्र, सामने आई बड़ी परेशानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -