घरेलू हिंसा का शिकार है लिएंडर पेस की पत्नी रिया, कोर्ट ने दिया ये आदेश
घरेलू हिंसा का शिकार है लिएंडर पेस की पत्नी रिया, कोर्ट ने दिया ये आदेश
Share:

प्रसिद्ध टेनिस खिलाडी लिएंडर पेस और उनकी पत्नी रिया पिल्लई के घेरलू हिंसा केस में मुंबई की बांद्रा कोर्ट ने निर्णय सुना दिया है। अपने निर्णय में मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट ने पाया है कि लिएंडर पेस की पत्नी घेरलू हिंसा का शिकार हो चुकी है। न्यायालय ने रिया पिल्लई को लिएंडर पेस के साथ न रहने का भी ऑप्शन भी दिया था। ऐसी स्थिति में पेस को रिया के घर के किराए और गुजारा आदि के लिए डेढ़ लाख रुपए हर माह अदा करना पड़ेगा।

ख़बरों को माने तो अलग रहने की स्थिति में लिएंडर को रिया के लिए मकान के भाड़े के लिए 50 हजार रूपए और मेंटिनेंस के लिए 1 लाख रुपए हर माह देने पड़ेंगे। कोर्ट का आदेश अगर रिया उसी घर में रहना चाहती हैं तो वो जिसकी हकदार नहीं हैं। कोर्ट ने कहा है कि लिएंडर पेस का टेनिस कैरियर लगभग समाप्त हो चुका है। ऐसे में उन्हें अलग से किराए के मकान में रहने और साथ में रिया को मेंटिनेंस भी देना न्यायोचित नहीं होने वाला है। यह निर्णय मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट कोमल सिंह राजपूत ने सुनाया है। रिया ने लिएंडर द्वारा खुद के विरुद्ध आर्थिक प्रताड़ना का भी इज्लाम भी लगाए थे।

कोर्ट ने पेस को आदेश दिया कि वो रिया को कानूनी लड़ाई व अन्य खर्च के लिए 1 लाख रुपए चुकाएं है। इसी के साथ लिएंडर को अपनी बेटी की पढ़ाई व अन्य आवश्यक खर्च भी उठाने पड़ सकते है। रिया द्वारा की गई बीते वक़्त के मेंटिनेंस और घर के बँटवारे की माँग को कोर्ट ने अस्वीकार कर चुके है। कोर्ट का यह फैसला लिएंडर पेस के विरुद्ध रिया द्वारा घरेलू हिंसा का केस किए जाने के 7 वर्ष के उपरांत आया है। रिया द्वारा लिएंडर के पिता वेस पेस को भी आरोपित बनाया गया था। रिया ने दावा किया था कि वो और लिएंडर साल 2003 से लिविंग रिलेशन में थे और उन्हें इस रिश्ते से 2006 में एक बेटी भी हुई थी।

रिया के इल्जामों के उत्तर  में लिएंडर पेस ने कोर्ट में अपनी दलील दी। जहां इस बारें में उन्होंने कहा है कि “रिया मेंटिनेंस पाने की हकदार नहीं हैं। लिविंग रिलेशनशिप के बीच वो विवाहिता थीं। उन्होंने वर्ष 2008 में संजय दत्त से विवाह किया था जिसमें उनका तलाक भी नहीं हो पाया था। इस बात की जानकारी लिएंडर को भी नहीं थी।” रिया ने लिएंडर के इन इल्जामों  को झूठा बताते हुए उन्हें सब सूचना होने की बात कही थी। कोर्ट ने भी लिएंडर के इल्जाम को सही नहीं माना। कोर्ट के मुताबिक, “ये संभव नहीं लगता कि इतने बड़े केस की सूचना पेस को न रही हो। लिएंडर और रिया के रिलेशनशिप को नकारा नहीं जा सकता।”

ख़त्म हुआ इंतज़ार, 26 मार्च से शुरू हो रहा IPL 2022, जानिए कब होगा फाइनल

इंटरनेशनल टूर्नामेंट में जाने टीम के पास नहीं टीकाकरण प्रमाणपत्र, सामने आई बड़ी परेशानी

आईएसएल के फाइनल में दर्शकों को दी जा सकती है प्रवेश की अनुमति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -