रूस को एक बार फिर लगा बड़ा झटका, यूक्रेन पर हमले की वजह से छिन गया ये मौका
रूस को एक बार फिर लगा बड़ा झटका,  यूक्रेन पर हमले की वजह से छिन गया ये मौका
Share:

यूक्रेन पर हमले की वजह से रूस से UEFA चैंपियंस लीग के फाइनल की मेजबानी छिनी जा चुकी है। दुनिया के सबसे बड़े क्लब फुटबॉल टूर्नामेंट का फाइनल इस बार 28 मई को सेंट पीटर्सबर्ग में नहीं खेला जाने वाला है। यूईएफए (UEFA) ने शुक्रवार को खिताबी मुकाबले की मेजबानी फ्रांस की राजधानी पेरिस को सौपा जा चुका है। पहले इस बात के अनुमान लगाए जाने लगे थे कि इंग्लैंड की राजधानी लंदन को फाइनल मैच आयोजित करने का अवसर भी दिया जा रहा है। हालांकि, ऐसा नहीं हुआ।

UEFA ने इस बात का भी एलान की है कि रूस और यूक्रेन के क्लब अगली सूचना तक तटस्थ स्थानों पर अपने घरेलू मैच खेलेंगे। जिसके साथ दोनों देश अपने अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी भी तटस्थ स्थान पर करने वाले है। सेंट पीटर्सबर्ग से निरंतर  दूसरे वर्ष फाइनल की मेजबानी को छीन लिया गया है । बीते वर्ष कोविड वायरस महामारी की वजह ऐसा हुआ था। तब पुर्तगाल के साथ पोर्तो को मेजबानी मिल गई थी। फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड की दो टीमें आमने-सामने थीं। चेल्सी ने मैनचेस्टर सिटी को हराकर खिताब पर कब्ज़ा कर चुके है। 

UEFA ने अपने बयान में बोला है कि "UEFA फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों को उनके व्यक्तिगत समर्थन के लिए धन्यवाद। उन्होंने संकट के वक़्त में यूरोपीय क्लब फुटबॉल के सबसे प्रतिष्ठित टूर्नामेंट को फ्रांस में मेजबानी करने की प्रतिबद्धता जाहिर की। UEFA उनकी प्रशंसा करता है।"

रूस के बड़े शहर सेंट पीटर्सबर्ग में यूरोपियन चैंपियनशिप के कई मुकाबले पहले आयोजित किए जा चुके है। वहां 2018 में फीफा वर्ल्ड कप के कई मैच खेले जाने वाले है। FIFA वर्ल्ड कप 2022 के लिए मार्च में होने वाले क्वालीफाइंग राउंड के लिए भी फीफा ने नया आदेश जारी कर दिया गया है। रूस अब पोलैंड के खिलाफ प्लेऑफ मैच की मेजबानी तटस्थ मैदान पर करेगा।

घरेलू हिंसा का शिकार है लिएंडर पेस की पत्नी रिया, कोर्ट ने दिया ये आदेश

ख़त्म हुआ इंतज़ार, 26 मार्च से शुरू हो रहा IPL 2022, जानिए कब होगा फाइनल

इंटरनेशनल टूर्नामेंट में जाने टीम के पास नहीं टीकाकरण प्रमाणपत्र, सामने आई बड़ी परेशानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -