नई जूम एयर ने भरी पहली घरेलू उड़ान, 15 फरवरी से होगी औपचारिक शुरुआत
नई जूम एयर ने भरी पहली घरेलू उड़ान, 15 फरवरी से होगी औपचारिक शुरुआत
Share:

नई दिल्ली : नई रीजनल एयरलाइन कंपनी ZOOM एयर ने रविवार को दिल्‍ली से दुर्गापुर के लिए पहली घरेलू उड़ान भरी. इस लोकार्पण के साथ ही यह देश की 12 वीं घरेलू एयरलाइन बन गई है.वैसे औपचारिक उड़ान की शुरुआत 15 फरवरी से होगी जब पहली कमर्शियल फ्लाइट नई दिल्‍ली से उड़ान भरकर कोलकाता होते हुए दुर्गापुर पहुंचेगी.

उल्लेखनीय है कि जूम एयर के प्रवर्तक जेक्‍सस एयर सर्विसेज है जो एक व्यावसायिक एयर लाइन समूह है.ये रीजनल कंपनी नई दिल्‍ली से अमृतसर, सूरत और भावनगर की भी फ्लाइट शुरू करेगी.जूम एयर के मैनेजिंग डायरेक्‍टर और सीईओ कौस्‍तुभ मोहन धर ने कहा कि हमें अगले कुछ साल तक 18-20 फीसदी वृद्धि मिलने की उम्‍मीद है. पिछले दिनों हमें विजयवाड़ा, तिरुपति,रांची और चंडीगढ़ जैसे रूट पर काफी एयर ट्रैफिक मिला है. इसके लिए यह जरूरी है कि हम नियमित और किफायती हवाई सेवा उपलब्ध कराते रहें.

बता दें कि जूम एयर की योजना तिरुपति, विजयवाड़ा, मुंबई, शिलांग, आईजॉल, पासीघाट और जीरो (अरुणाचल प्रदेश) समेत इलाहाबाद, गोरखपुर और भोपाल के लिए भी अपनी उड़ान शुरू करने की है. फ़िलहाल एयर कोस्‍टा, ट्रयूजेट, अलायंस एयर और एयर कार्निवाल, एयर इंडिया, जेट एयरवेज, विस्‍तारा, इंडिगो, स्‍पाइसजेट, गोएयर और एयरएशिया कंपनियां उड़ान संचालित कर रही हैं.

अमेरिकन एयरलाइन्स से आखिर क्यों खफा है जैसन ड्युरेलो

तुर्किश एयरलाइंस का कार्गो विमान हुआ क्रैश, 32 लोगों की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -