दुनिया की तीसरी सबसे खराब एयरलाइंस बनी एयर इंडिया
दुनिया की तीसरी सबसे खराब एयरलाइंस बनी एयर इंडिया
Share:

नई दिल्ली : यह खबर भारतीयों के लिए निराशाजनक है कि दुनिया भर की एयरलाइंस के हुए सर्वे में भारतीय एयरलाइंस एयर इण्डिया को सबसे खराब विमान सेवा में तीसरा दर्जा दिया गया है. खराब एयरलाइंस में सबसे ऊपर सेहरा इल-अल एयरलाइंस और दूसरे नंबर पर आइसलैंड एयरलाइंस रहीं.जबकि सबसे बेहतरीन एयरलाइंस के लिए नीदरलैंड की केएलएम एयरलाइंस को चुना गया. विमानन कंपनी फ्लाइटस्टेट्स ने यह सालाना सर्वे किया था.हाल ही में फ्लाइटस्टेट्स ने इस सर्वे के आंकड़े सार्वजनिक किये.

उल्लेखनीय है कि विमानन कंपनी फ्लाइटस्टेट्स हर साल सबसे अच्छी और सबसे खराब हवाई यात्रा उपलब्ध कराने वाली कंपनियों की सूची जारी करती है. कंपनी केअनुसार एयरलाइंस की सूची जारी करने से पहले करीब 500 माध्यमों से आंकड़े इकट्ठा किए जाते हैं. इनमें हवाई यात्रा की समय पाबंदी, हवाई जहाजों की साफ-सफाई, यात्रियों से व्यवहार और उन्हें दी जाने वाली सुविधा के आंकड़े शामिल हैं.

बता दें कि 10 सबसे बेहतरीन हवाई जहाज कंपनियों में केएलम (11.74 फीसदी), एलबेरिया (11.82 फीसदी), जल (12.2 फीसदी), कतर एयरवेज (13.66 फीसदी), ऑस्ट्रियन (14.26 फीसदी) शामिल हैं.वहीं सबसे खराब एयरलाइंस में इल-अल (56 फीसदी), आइसलैंड एयर (41.05 फीसदी), एयर इंडिया (38.71 फीसदी), फिलीपाइन एयरलाइंस (38.33 फीसदी), एशियाना एयरलाइंस (37.46 फीसदी), चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस (35.8 फीसदी)को शामिल किया गया है.फ्लाइटस्टेट्स के उपाध्यक्ष जिम हेत्ज़ेल ने बताया कि यह वाकई एक जटिल प्रक्रिया है. दुनियाभर के 500 से भी अधिक स्रोतों से आंकड़े इकट्ठा करना एक चुनौती भरा काम है.

इस Airlines में मिलती है ये अनोखी डिश...

चीन तक फिर विमान उड़ाना चाहता है नेपाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -