ज़रीना वहाब को सांवले रंग के कारण नहीं मिलती थी फ़िल्में, इस मशहूर एक्टर की हैं पत्नी

आज बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री में बेहतरीन मुकाम बनाने वाली ज़रीना वहाब का जन्मदिन है. ज़रीना वहाब को लोग जमकर प्यार देते हैं. उन्होंने माँ से लेकर सास तक के किरदार निभाए हैं जो बेहतरीन रहे हैं. ज़रीना वहाब अपना जन्मदिन 17 जुलाई को मनाती है. आप सभी को हम यह भी बता दें कि वह अभिनेता आदित्य पंचोली की पत्नी और एक्टर सूरज पंचोली की मां हैं. जी दरअसल जरीना वहाब 70 और 80 के दशक की चर्चित अभिनेत्रियों में से एक कही जाती है.

जरीना का जन्म 17 जुलाई साल 1959 को आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में हुआ था. वह एक बेहतरीन अदाकारा हैं और आज लाखों लोगों की पसंद बनी हुईं हैं. उन्होंने हिंदी और अंग्रेजी के अलावा उर्दु और तेलुगू सहित कई भाषाओं की फिल्मों में काम किया है. आप सभी को हम यह भी बता दें कि जरीना वहाब ने फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया पुणे से सिनेमा की पढ़ाई की थी. वहीं सिनेमा की पढ़ाई करने के बाद भी उन्हें इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने के लिए काफी संघर्ष का सामना करना पड़ा था. जी दरअसल जिस समय जरीना वहाब बॉलीवुड में संघर्ष कर रही थीं उस समय अपने सावंले रंग की वजह से पीछे रह गईं थी. वहीं उनके कलर के चलते उन्हें काम नहीं मिला और उन्होंने कड़ी मेहनत की.

जरीना वहाब की पहली फिल्म 'इश्क, इश्क, इश्क' रही थी. जी दरअसल जब उन्हें पता चला कि अभिनेता देव आनंद अपनी नई फिल्म के लिए एक नए चेहरे की तलाश कर रहे हैं तो उन्होंने ऑडीशन दिया. वहीं इस फिल्म में जरीना वहाब को जीनत अमान की बहन का रोल मिला गया लेकिन उनकी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी. इस फिल्म के बाद जरीना वहाब चर्चाओं में आ गई और उन्हें ऑफर मिलते गए. वैसे जरीना वहाब को असली पहचान राजश्री प्रोडक्शन की फिल्म 'चितचोर' से पहचान मिली थी. इस फिल्म के बाद वह 'घरौंदा', 'अनपढ़', 'सावन को आने दो', 'नैया', 'सितारा' और 'तड़प' जैसी कई शानदार फिल्मों में दिखाई दे चुकीं हैं.

नेटफ्लिक्स ने किया बड़ा धमाका, हॉटस्टार और अमेज़न प्राइम को मिलेगी कड़ी टक्कर

रणवीर ने दिया सेलिना गोमेज़ को बड़ा झटका, जानिए कैसे?

कोरोना पॉजिटिव मिला इस मशहूर एक्टर का सिक्योरिटी गार्ड!

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -