पढ़ाई में भी चैंपियन निकलीं दंगल की 'गीता'
पढ़ाई में भी चैंपियन निकलीं दंगल की 'गीता'
Share:

नई दिल्ली : ऐसा बहुत कम होता है कि फिल्म में काम करने वाले कलाकार पढ़ने में भी होशियार हों, लेकिन फिल्म दंगल में युवा गीता का किरदार निभाने वाली कश्मीर की जायरा वसीम ने इस मिथक को तोड़ते हुए 10वीं की बोर्ड परीक्षा में 92 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं. जायरा का 90 से ज्यादा अंक हासिल करना इस बात का सबूत है कि वो अखाड़े के साथ ही पढ़ाई में भी चैंपियन हैं. एक ओर फिल्म दंगल की अपार सफलता और दूसरी ओर जायरा की परीक्षा में यह उपलब्धि खुशियों को दुगुना कर रही है.

गौरतलब है कि गुरुवार को कश्मीर बोर्ड के दसवीं के परिणाम घोषित किए गए. बता दें कि 16 साल की जायरा सेंट पॉल्स इंटरनेशनल एकेडमी की छात्रा है. 10वीं के बोर्ड परीक्षा में उसने 92 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं. इस परीक्षा में 99 प्रतिशत बच्चे शामिल हुए थे जबकि 83 प्रतिशत पास हुए हैं. इसमें भी लड़कियों के पास होने का प्रतिशत 81.45 जबकि लड़कों का 84.61 है.

आपको याद दिला दें कि नवम्बर में घाटी में जारी असंतोष के बीच बोर्ड बोर्ड की परीक्षाएं हुई थी. उस वक्त घाटी में आतंकी बुरहान वानी के एनकाउंटर के बाद कश्मीर में असंतोष का माहोल फैला हुआ था. इन सब परिस्थितियों के बीच जायरा ने यह उपलब्धि हासिल कर एक्टिंग के साथ ही पढ़ाई में भी अपना लोहा मनवा लिया है.

फिल्म फेयर में आमिर का दंगल

11 हजार लड़कियों पर भारी पड़ी गीता-बबीता...जानिए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -