थाने में यूट्यूबर मनीष कश्यप ने किया आत्मसमर्पण, आज ही घर की कुर्की करने पहुंची थी टीम
थाने में यूट्यूबर मनीष कश्यप ने किया आत्मसमर्पण, आज ही घर की कुर्की करने पहुंची थी टीम
Share:

पटना: शनिवार प्रातः विवादास्पद यूट्यूबर मनीष कश्यप ने बिहार पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। बेतिया पुलिस अधीक्षक उपेंद्र नाथ वर्मा ने यह खबर दी। पटना एवं पश्चिमी चंपारण पुलिस के साथ आर्थिक अपराध इकाई (EOU) की 6 टीमें पिछले दिनों से निरंतर अपराधी के ठिकानों पर दबिश दे रही थीं। तमिलनाडु में बिहार के श्रमिकों की पिटाई संबंधी फर्जी खबर फैलाने के मामले में यह यूट्यूबर अपराधी है।

शनिवार प्रातः ही पुलिस प्रशासन की टीमें मझौलिया थाना स्थित महना डुमरी गांव में मनीष कश्यप के घर की कुर्की जब्ती करने पहुंची थीं। इस कार्रवाई से डरे यूट्यूबर ने बेतिया के जगदीशपुर थाने में पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। बृहस्पतिवार को ही बिहार की आर्थिक अपराध इकाई ने मनीष कश्यप के खिलाफ कोर्ट से गिरफ्तारी वारंट ले लिया था। वारंट जारी होते ही यूट्यूबर के पटना, दिल्ली सहित संभावित ठिकानों पर निरंतर छापेमारी की जा रही थी। 

वही इसके अतिरिक्त, बिहार पुलिस ने मनीष कश्यप के बैंक खातों में जमा राशि को फ्रीज करा दिया था। इन खातों में कुल 42।11 लाख रुपये की राशि जमा है। बिहार पुलिस ने बताया कि इनके SBI के खाते में 3,37,496 रुपये, IDFC BANK के अकाउंट में 51,069 रुपये, HDFC BANK के खाते में 3,37,463 रुपये इसके अतिरिक्त SACHTAK Foundation के HDFC BANK के खाते में 34,85,909 रुपये जमा हैं। गौरतलब है कि मनीष कश्यप पर तमिलनाडु में रहने वाले बिहारी श्रमिकों के खिलाफ कथित रूप से हो रहे हमले को लेकर फर्जी वीडियो साझा करने का आरोप है। इस मामले में उस पर पहले से FIR दर्ज है। मनीष का ट्विटर अकाउंट भी ब्लॉक हो चुका है। लेकिन , इस बीच उसके नाम से एक नया अकाउंट (manishkashyap43) बनाया गया तथा ट्वीट कर दावा किया गया कि बिहार पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। तत्पश्चात, बिहार पुलिस ने ट्वीट कर स्पष्ट किया था कि मनीष और युवराज को गिरफ्तार नहीं किया गया। वह एक फर्जी पोस्ट था। गिरफ्तारी की अफवाह फैलाकर लोगों को भ्रमित करने के इल्जाम में EOU ने FIR नंबर 5/23 दर्ज की थी।   

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में दुखद सड़क हादसा, बस पलटने से 4 लोगों की मौत

'खुद को विपक्ष का बिग बॉस न समझे कांग्रेस..', TMC की चेतावनी के मायने क्या ?

कंगारुओं का गुरूर टूटा ! भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराने के साथ ही बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -