कंगारुओं का गुरूर टूटा ! भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराने के साथ ही बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड
कंगारुओं का गुरूर टूटा ! भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराने के साथ ही बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 3 मैच की ODI सीरीज के पहले मुकाबले में 5 विकेट से पटखनी देते हुए श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बनाई। भाजपा की जीत के नायक केएल राहुल और रविंद्र जडेजा रहे, जिन्होंने 6ठें विकेट के लिए 100 से ज्यादा रन की साझेदारी कर टीम को विजयी बनाया। ऑस्ट्रेलिया की टीम इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए 188 रनों पर ही सिमट गई थी। भारत ने इस स्कोर को 39.5 ओवर में ही प्राप्त कर लिया। टीम इंडिया ने इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया के एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। भारत की यह घर में कंगारुओं के खिलाफ 30वीं जीत है। इससे पहले मेहमानों ने भारत को 30 बार ही उसके घर (भारत) में पटखनी दी थी।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर अभी तक 65 मैच खेले हैं, जिसमें दोनों टीमों को अभी तक 30-30 मैचों में जीत मिली है। वहीं, इस दौरान 5 मुकाबले बेनतीजा रहे हैं। 1984 में ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार भारत में ODI मैच खेला था, तब से लेकर अब तक पहली बार टीम इंडिया मेहमानों की बराबरी करने में सफल रही है। श्रृंखला का दूसरा मैच विशाखापट्टनम में 19 मार्च को खेला जाना है और इस मुकाबले को जीतकर भारत की नजरें कंगारुओं के खिलाफ अपराजेय बढ़त हासिल करने पर होगी। बात घर में टीम इंडिया के रिकॉर्ड की करें, तो भारत ने श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर सबसे ज्यादा 39 मुकाबले जीते हैं, वहीं इंग्लैंड और वेस्टइंडीज को क्रमश: 33 और 32 बार धूल चटाई है। इस सूची में ऑस्ट्रेलिया चौथे स्थान पर है।

मुकाबले की बात करें, तो सिराज और शमी के 3-3 विकेट के दम पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 35.4 ओवर में 188 रन पर ढेर कर दिया। जवाब में भारत की शुरूआत भी बेहद खराब रही और पांचवें ही ओवर में मिशेल स्टार्क ने विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव को सस्ते में पवेलियन भेज दिया। इसके बाद केएल राहुल (नाबाद 75) और रविंद्र जडेजा (नाबाद 45) ने छठे विकेट के लिये 108 रन की अटूट साझेदारी करके टीम को 39.5 ओवर में पांच विकेट पर 191 रन तक पहुंचाया। जडेजा ने गेंदबाजी में भी दो विकेट चटकाए और हरफनमौला खेल के दम पर उन्हें 'प्लेयर ऑफ मैच' चुना गया।

अश्लील तस्वीरों से बर्बाद हुआ करियर, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने किया संन्यास का ऐलान !`

'मैं सुरेश रैना हूँ, शाहीद अफरीदी नहीं..', मिस्टर IPL ने उड़ाई पाकिस्तानी दिग्गज की खिल्ली

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला ODI आज, क्या सूर्यकुमार और राहुल को मिलेगा मौका ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -