भारत को यूथ ओलंपिक में शूटर्स से रहेगी पदक की उम्मीद

ब्यूनस आयर्स: ​विश्वभर की टीमों का संगम अब यूथ ओलंपिक में देखने को मिलेगा, शनिवार को अर्जेंटीना की राजधानी में इसका सफल उद्घाटन हुआ। यहां बता दें कि तीसरे यूथ ओलंपिक का आयोजन यहां किया जा रहा है, जिसमें भारत सहित अन्य देशों के खिलाड़ी भी हिस्सा ले रहे हैं। इसके अलावा यूथ ओलंपिक के मुकाबले रविवार से शुरू हो गए हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ नन्हे धोनी का वीडियो, लगा रहा था हेलीकाप्टर शॉट


 

यहां हम आपको बता दें कि तीसरे यूथ ओलंपिक गेम्स में भारत के इरादे बहुत मजबूत दिखाई दे रहे हैं और पिछले मुकाबलों की अपेक्षा इस बार शानदार प्रदर्शन करने की तलाश में है इसके साथ ही भारत को यूथ ओलंपिक में इस बार अपने शूटर्स से काफी उम्मीदें हैं शूटर्स में मेहुली घोष, मनु भाकर, सौरव चौधरी भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। जानकारी के अनुसार भारत ने चीन में हुए यूथ ओलंपिक मे दो मेडल जीते थे और अब भारत इसकी संख्या बढ़ाना चा​हता है। यूथ ओलंपिक में भारत की ओर से इस बार कुल 47 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं जो 13 खेलों में शामिल होेंगे। गेम्स में मनु भाकर और 15 साल के शूटर सौरभ चौधरी 10 मीटर एयर पिस्टल में गोल्ड के दावेदार होंगे। 

'समर यूथ ओलिंपिक गेम्स' के लिए गूगल ने बनाया इतना शानदार डूडल

ओलंपिक गेम्स में भारत को शूटिंग के अलावा बैडमिंटन से भी बहुत उम्मीदें हैं इसके अलावा बॉक्सिंग में ज्योति गुलिया भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी, लड़कियों की 51 किलो वर्ग में हिस्सा ले रहा जहां  देश का प्रतिनिधित्व करेंगी। जानकारी के अनुसार भारत इस बार के गेम्स में अपनी महिला और पुरूष दोनों ही हॉकी टीमों को उतार रहा है। जिनसे भारत को काफी उम्मीदें भी हैं। पुरूष वर्ग का मैच बांग्लादेश से और महिला वर्ग का मैच ​आॅस्ट्रिया से होना संभव है। अब देखना दिलचस्प होगा कि भारत के खिलाड़ी ​तीसरे यूथ गेम्स में पदक पर तीर मार पाते हैं या नहीं। 


खबरें और भी

अर्जुन तेंदुलकर की शानदार गेंदबाज़ी की मदद से 9 विकेट से जीता मुंबई

शिखर धवन के चेहरे पर हादसे के बाद भी दिखी मुस्कान

युवा गेंदबाज ने अपने लिए की कमेंट्री

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -