दिल्ली पुलिस की बड़ी कार्यवाही, बरामद की करोड़ों की हेरोइन
दिल्ली पुलिस की बड़ी कार्यवाही, बरामद की करोड़ों की हेरोइन
Share:

भीलवाड़ा : मांडलगढ़ के तीन युवकों से दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 30 किलो हेरोइन बरामद की। यह हेरोइन आरोपियों ने कार के नीचे बने विशेष बॉक्स में छुपाकर रखी थी। जब्त हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 120 करोड़ रुपए है। सेल का दावा है कि यह इस साल की सबसे बड़ी बरामदगी है। ड्रग्स तस्कर मणिपुर से दिल्ली के रास्ते हेरोइन की खेप को राजस्थान में ले जाने की फिराक में थे। 

ड्राइवरी करते हैं आरोपी 

डीसीपी ने कि माने तो आरोपी पिछले एक साल में इस तरह से करीब 200 किलो हेरोइन की स्मगलिंग कर चुके हैं, जिसकी कीमत करीब 800 करोड़ होती है। तीनों आरोपियों को दिल्ली के आरके पुरम इलाके से गिरफ्तार किया गया। प्रारंभिक पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि यह हेरोइन राजस्थान व मध्यप्रदेश में कई जगह बेचते थे। दिल्ली केवल ट्रांजिट पाइंट था। बरामद हेराेइन म्यांमार के रास्ते मणिपुर पहुंची। इसे न्यू ईयर पार्टी के लिए अलग-अलग राज्यों में सप्लाई करना था।

अब तक की सबसे बड़ी कार्यवाही 

प्राप्त जानकारी अनुसार पुलिस ने हेरोइन की बड़ी खेप बरामद करके कई नशीली दवाओं के कार्टेल का भंडाफोड़ किया है। स्पेशल सेल ने 20 से अधिक नशीले पदार्थों के कार्टेल का भंडाफोड़ करने में कामयाबी हासिल की थी और पिछले एक साल के दौरान 198 किलोग्राम से अधिक हेरोइन बरामद की है। स्पेशल सेल की एक टीम एक सूचना पर काम कर रही थी कि मणिपुर, यूपी, एमपी, राजस्थान जैसे राज्यों में एक अंतर्राष्ट्रीय नशीले पदार्थों का कार्टेल सक्रिय है।

डॉलर की गड्डी देने का बोल उड़ाए ढाई लाख रुपये

राजधानी में चोरो के हौसले बुलंद, कारोबारी के घर से उड़ाए 50 लाख

बस ना रोकने पर युवकों ने किया ड्राइवर का ऐसा हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -