आप नहीं जानते होंगे दादा कोंडके के जीवन से जुड़ी बातें
आप नहीं जानते होंगे दादा कोंडके के जीवन से जुड़ी बातें
Share:

कृष्णा "दादा" कोंडके (8 अगस्त 1932 - 14 मार्च 1998) एक भारतीय अभिनेता और फिल्म निर्माता थे। वह मराठी फिल्म उद्योग में सबसे प्रसिद्ध व्यक्तित्वों में से एक थे, जो फिल्मों में अपने दोहरे मनोरंजक संवादों के लिए प्रसिद्ध थे। कोंडके का जन्म एक परिवार के रूप में हुआ था, जो किराने की दुकान और मुंबई के मोरबाग इलाके में चॉलों के मालिक थे, जिन्हें बाहर कर दिया गया था। उनके परिवार के सदस्य भी बॉम्बे डाइंग के मिलवर्कर्स को संभालने वाले फोरमैन थे। [१] दादा कोंडके को सबसे ज्यादा फिल्मों (नौ) के लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया था, जिन्होंने रजत जयंती (लगातार 25 सप्ताह तक) हासिल की। कोंडके को "दादा" कहा जाता था, एक सम्मानजनक मराठी शब्द जिसका अर्थ "बड़े भाई" था, जिसके कारण उनका लोकप्रिय नाम दादा कोंडके पड़ा। उन्हें मराठी सिनेमा और भारतीय सिनेमा में सेक्स कॉमेडी की शैली शुरू करने का श्रेय दिया गया।

कृष्णा कोंडके मुंबई के लालबाग के पास नायगांव में एक चॉल में कपास मिल मजदूरों के परिवार में पैदा हुए और पैदा हुए। उनका परिवार मूल रूप से इंगावली गाँव से था, जो कि पुणे के पास भोर राज्य में था। कोंडके और उनके प्रवासी परिवार ने अपनी ग्रामीण जड़ों से करीबी संबंध बनाए रखे। एक नौजवान के रूप में, कोंडके एक मोटा बच्चा था, जिसने बाद में अपना बाज़ार नामक एक स्थानीय किराने की खुदरा श्रृंखला में काम किया। 

उन्होंने दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं में अपने अधिकांश तात्कालिक परिवार को खो दिया और शोक प्रक्रिया ने उन्हें गहराई से बदल दिया। इन घटनाओं ने उन्हें जीवन के हल्के पक्ष पर अधिक ध्यान केंद्रित किया और लोगों को हँसाया। कोंडके ने अपने मनोरंजन करियर की शुरुआत एक बैंड से की और फिर एक स्टेज अभिनेता के रूप में काम किया। नाटक कंपनियों के लिए काम करते हुए, कोंडके ने पूरे महाराष्ट्र का दौरा किया, जिसने उन्हें मनोरंजन में स्थानीय आबादी के स्वाद को समझने में मदद की।

कभी लोगों के ट्रोल करने पर आमिर ने दिया था हैरान कर देने वाला बयान

दीपिका पादुकोण की फैन हुईं कंगना रनौत, तारीफ में कह डाली ये बड़ी बात

सलमान खान के फैंस के लिए आई खुशखबरी, एक्टर की नई फिल्म का हुआ ऐलान!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -