आप भी जरूर करते होंगे नहाते वक़्त ऐसा 'गन्दा काम'
आप भी जरूर करते होंगे नहाते वक़्त ऐसा 'गन्दा काम'
Share:

हम सभी नहाते समय एक ऐसा काम करते है जोकि सुनने में तो बेहद गन्दा लगता है लेकिन फिर भी यह हमारे डेली रूटीन में शामिल है. जी हाँ, अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसा कौनसा काम है जो हम रोज़ करते है और यह गन्दा भी है. चलिए इस बारे में बात करने से पहले बात करते है पेशाब करने के बारे में. अब आप कहेंगे कि इसमें कौनसी बड़ी बात है, यह तो सभी करते है. लेकिन अब हम आपसे कहे कि लोग स्वीमिंग पूल, नदी और शावर के नीचे तक भी पेशाब कर डालते है, तो आपको कैसा लगेगा?

इसे सुनकर आप अपनी नाक सिकुड़ लेंगे लेकिन सच तो यह है कि अधिकतर लोग ऐसे ही है जो ऐसे समय में पानी में ही पेशाब कर देते है. और यह बात हकीकत है कि कई लोग ऐसा करना पसंद करते है. गौरतलब है कि बचपन से ही हमें यह सिखाया जाता है कि मल-मूत्र हमेशा टॉयलेट में ही करना चाहिए और साफ जगहों पर ऐसा काम नहीं करना चाहिए.

लेकिन कई लोग ऐसे है जो ऐसे समय में पेशाब को कण्ट्रोल नहीं कर पाते है. लेकिन इसके पीछे भी एक कारण छुपा हुआ है. जी हाँ, दरअसल पानी ने रहने के दौरान आपका पूरा शरीर ठंडा हो जाता है और इससे मूत्राशय पर दबाव पडता है, जिसके चलते मूत्र तंत्र सक्रिय हो उठता है. ऐसी स्थिति में व्यक्ति कही और जाने के बजाय वही पेशाब करना उचित समझता है.

अब पुरुषों को नहीं जाना पड़ेगा बार-बार टॉयलेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -