शराब की कीमतों को लेकर योगी सरकार ने किया बड़ा फैसला
शराब की कीमतों को लेकर योगी सरकार ने किया बड़ा फैसला
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में शराब के शौकीनों की जेब पर बोझ बढ़ने वाला है। आज यानि गुरुवार से अंग्रेजी शराब का 90 ML का पैक यानी छोटा पैक 10 से लेकर 40 रुपए तक महंगा हो जाएगा। दरअसल,राज्य सरकार ने रेगुलर और प्रीमियम ब्रांड के 90 एमएल वाले पैक पर 10 रुपये, सुपर प्रीमियम ब्रांड पर 30 रुपये और आयातित ब्रांड पर 40 रुपये शुल्क लगाया गया है।

अपर प्रमुख सचिव आबकारी संजय भूसरेड्डी के अनुसार, राज्य सरकार के इस आदेश के बाद 90 एमएल की अंग्रेजी शराब की बोतल पर 10 रुपये और सुपर प्रीमियम की 90 एमएल की बोतल पर 20 रुपये, स्कॉच पर 30 रुपये और विदेश से आने वाली अंग्रेजी शराब कि 90 एमएल की बोतल पर 40 रुपये का इजाफा हुआ है। योगी सरकार ने आबकारी नीति 2022-23 के कुछ प्रावधानों में बदलाव किया है। आबकारी विभाग की विशेष सचिव निधि गुप्ता वत्स ने आबकारी आयुक्त को भेजे गए आदेश में कहा है कि राज्य का राजस्व व जनहित को देखते हुए अंग्रेजी शराब की चुनिंदा बोतलों पर विशेष अतिरिक्त शुल्क लगाया जा रहा है।

ये शुल्क 90 एमएल की बोतलों तक लागू है, यानी 60 व 90 एमएल अंग्रेजी शराब के भाव बढ़ गए हैं। विशेष अतिरिक्त शुल्क लगाए जाने से अंग्रेजी शराब की कीमत में 10 से 40 रुपये तक बढ़ गए हैं। दामों की वृद्धि केवल 60 और 90 एमएल बोतलों पर ही प्रभावी है, बड़ी बोतलों के दाम यथावत रहेंगे।

उत्तराखंड से गिरफ्तार हुए 200 कांग्रेसी, जानिए क्या है मामला?

कांग्रेस की महिला नेता की गुंडई, बीच सड़क पर पकड़ी पुलिस अफसर की कॉलर, देखें Video

उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री चन्दन रामदास की तबियत बिगड़ी, अस्पताल में हुए भर्ती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -