उत्तर प्रदेश में मनाई जा सकेगी नवरात्री, योगी सरकार ने दी अनुमत
उत्तर प्रदेश में मनाई जा सकेगी नवरात्री, योगी सरकार ने दी अनुमत
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने कोरोना  महामारी के दौरान सुरक्षा प्रोटोकॉल के साथ दुर्गा पूजा मनाने की इजाजत दे दी है. अब नवरात्री के दौरान आयोजक खुले में धार्मिक या सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित कर सकते हैं, बशर्ते उन्हें कोरोना महामारी के सभी दिशानिर्देश का पालन करना होगा, जैसे सामाजिक दूरी का पालन करना और मास्क पहनना जरुरी होगा.

किसी सीमित जगह में होने वाले कार्यक्रमों में लोगों की तादाद पर प्रतिबंध भी लगाया गया है. इसको देखते हुए हॉल की क्षमता के मुताबिक मात्र 50 प्रतिशत और अधिकतम 200 लोगों को शामिल होने की इजाजत दी जाएगी. नई गाइडलाइन्स  15 अक्टूबर से लागू होंगे, वहीं नवरात्रि 17 अक्टूबर से प्रारम्भ हो रही हैं. सरकार के इस फैसले से दुर्गा पूजा समितियों में उत्साह बढ़ गया है, वह पहले से ही त्योहार की तैयारियों में लग गई हैं.

जानकीपुरम इलाके में एक दुर्गा पूजा समिति के सदस्य आनंद बनर्जी ने कहा है कि, "हमने गुरुवार की पूरी रात दुर्गा पूजा के कार्यक्रमों की योजना तैयार करने में गुजार दी, क्योंकि हमारे पास 15 दिनों से भी कम वक़्त है. हम दुर्गा पूजा समारोह आयोजित करने की इजाजत देने के लिए सीएम के आभारी हैं." आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने सीएम से राज्य में दुर्गा पूजा पंडालों को पूजा आयोजित करने की इजाजत देने का आग्रह किया था.

हाथरस मामला: अखिलेश यादव बोले- DM और SP के खिलाफ FIR दर्ज की जाए

कर्नाटक विधानसभा में भूमि और श्रम अध्यादेशों पर जारी है बहस

दुर्गा पूजा से बंगाल चुनाव का शंखनाद करेगी भाजपा, दिल्ली में तैयार हुई रणनीति

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -