आज 7 लाख करोड़ का बजट पेश करेगी योगी सरकार, किसान-नौजवान पर रहेगा फोकस
आज 7 लाख करोड़ का बजट पेश करेगी योगी सरकार, किसान-नौजवान पर रहेगा फोकस
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के विधानसभा सत्र का आज बुधवार (22 फ़रवरी) को तीसरा दिन है. यहां आज राज्य का बजट पेश किया जाएगा. वित्त मंत्री सुरेश खन्ना योगी सरकार 2.0 का दूसरा आम बजट पेश करेंगे. इस बजट का आकार लगभग 7 लाख करोड़ रहने का अनुमान जताया जा  रहा है. बजट को लेकर उम्मीद की जा रही है कि इसमें युवाओं, किसानों, महिलाओं के साथ बुनियादी विकास के लिए अधिक चीजें हो सकती हैं. साथ ही माना जा रहा है कि सरकार इस बजट में एक्सप्रेस वे विस्तार, शिक्षा, एयरपोर्ट, बालिका शिक्षा व रोजगार पर फोकस करेगी.

साथ ही इसमें निवेशकों के लिए विभिन्न नीतियों के तहत सब्सिडी राशि का प्रावधान भी सुनश्चित किए जाने का अनुमान है. प्रत्येक मंडल में एक राज्य विश्वविद्यालय खोले जाने का लक्ष्य पूरा करने की झलक बजट में देखने को मिल सकती है. इसके साथ ही बजट में संस्कृति और हिंदुत्व से संबंधित धरोहर और स्कीम्स को नए कलेवर में पेश किया जाने की संभावना जताई जा रही है.

योगी सरकार 2.0 के दूसरे बजट में प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में स्मार्ट क्लासेज के लिए 500 करोड़ रुपए प्रदान किए जाने की भी उम्मीद है. वहीं पुलिस सुधार, नई सड़कों व पुलों का जाल बिछाने तथा अंतरराज्यीय व अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सुविधाएं व चौकसी बढ़ाने के लिए सरकार बजट में बड़े ऐलान कर सकती है.

ख़बरों में छाया BoAt के संस्थापक अमन गुप्ता का ट्वीट, इस बात की सताई चिंता

पीएम मोदी की नीतियों का मुरीद हुआ ब्रिटिश सांसद, कहा- आज भारत विश्व की अग्रणी अर्थव्यवस्था...

कर्ज में दबा पंजाब ! अर्थशास्त्रियों ने कहा - जनता से चंदा लो, दूसरे सियासी दलों से मदद मांगो

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -